रायगढ़

मोबाइल कंपनी का टॉवर लगवाने के नाम पर ठगी, फ्राड कॉल को सही मानकर पुसौर का युवक गंवाया लाखों रुपए, मामला दर्ज…

रायगढ़

जिले के पुसौर थाने में ग्राम महलोई निवासी आदित्य कुमार मिश्रा (उम्र 28 साल) द्वारा कल 8 सितंबर को अज्ञात व्यक्ति द्वारा कई अलग-अलग नम्बरों से कॉल कर घर, प्लाट पर मोबाइल टॉवर लगवाने के नाम पर ठगी करने की रिपोर्ट दर्ज कराया गया है। रिपोर्टकर्ता बताया कि यह NTPC लारा में काम करता है, करीब एक माह पहले 4 अलग-अलग मोबाइल नम्बरों से इसके मोबाईल पर कॉल आया। कॉलर ने कहा कि उसे गांव में मोबाइल कंपनी का टावर लगाना है, इसके लिये घर व प्लाट चाहिये। घर व प्लाट के एवज में प्रति माह 15,000 रूपये व किराया मिलेगा व बोनस तौर पर 15,00,000 रूपये एक साथ मिलेगा।

जिसके बाद कॉलर बताया इसके डाक्यूमेंट्स तैयार करने के लिए 10,260 रूपये जमा करना पडेगा । तब अकाउंट से अज्ञात व्यक्ति को फोन पे के माध्यम से आनलाईन रूपये ट्रांसफर किया था। उसके पश्चात कॉलर इंश्युरेंस, NOC और मटेयिल के लिए रकम जमा करना पडेगा कहने पर NOC के लिए 17200 रूपये, इंश्युरेंस के लिए 55,000 रूपये व मटेरियल के लिये 1,00,000 रू कुल योग 1,82,460 रूपये जमा किया।

अज्ञात कॉलर द्वारा भरोसा दिलाया कि काम नहीं होने पर संपूर्ण रकम वापस करेगा परंतु काम नहीं हाता देख जब रूपये वापस मांगने लगा। तब मुझे शंका हुआ कि अज्ञात व्यक्ति जालसाजी कर रहा है । तब और रकम आनलाईन ट्रांजेक्शन नही किया फिर अज्ञात व्यक्ति को कॉल करने पर वह रूपये वापस न कर जो करना है कर लो कोई पैसा वापस नही करूंगा बोला । पीड़ित के आवेदन पर अज्ञात मोबाइल धारक के विरूद्ध धोखाधड़ी (420 IPC) का अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.