कोरबा

जमीन को लेकर दो गुटों में विवाद: जमकर लात-घूंसे, लड़ाई में महिलाएं भी शामिल

कोरबा

जिले में जमीन विवाद में जमकर लात-घूंसे चल गए। इस लड़ाई में महिलाएं भी शामिल थीं। महिलाओं ने भी मारपीट की है। मामला रामपुर चौकी क्षेत्र का है। भेलवाडीह के रहने वाले झामलाल उरांव की 61 डिसमिल जमीन नकटीखार में है। जिसे उसने कुछ समय पहले संतोषी कंवर को बेच दिया है। इसी वजह से 11 सितंबर को संतोषी कुछ लोगों के साथ उस जमीन को चारों तरफ से घेरने के लिए दीवार खड़ी करवाने पहुंची थी। उसी दौरान झामलाल भी पहुंच गया। उसके साथ उसके रिश्तेदार भी झगड़ा करते हुए पहुंच गए।

इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी सामने आया है। बताया जा रहा है कि जमीन की मालकिन दीवार खड़ी करवा रही थी। इसी दौरान जमीन बेचने वाले शख्स के रिश्तेदार वहां पहुंच गए और विवाद करने लगे थे। रिशतेदारों में ब्रदी, दाता और जामवती नाम की महिला शामिल थी। तीनों ने पहुंचते ही संतोषी से विवाद करना शुरू कर दिया। तीनों कहने लगे कि इस जमीन में हमारा हिस्सा भी है।

इसे झामलाल ने जबरदस्ती बेच दिया है। इसलिए तुम इसमें कुछ निर्माण कार्य नहीं कर सकती। इस पर संतोषी ने विरोध जताया और दोनों गुटों में जमकर विवाद शुरू हो गया। यह पूरा मामला पुलिस के पास भी पहुंचा था। जिसके बाद पुलिस ने ब्रदी और दाता को गिरफ्तार किया है। पता चला है कि इन रिश्तेदारों और झामलाल के बीच पहले ही जमीन बंटवारा हो चुका है। इसके अलावा कोर्ट में भी इस जमीन को लेकर मामला चल रहा था। जिले बद्री और दाता हार चुके हैं। इसके बावजूद उन्होंने मारपीट की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.