छत्तीसगढ़

ओडिशा सीमा चेकपोस्ट पर चार गांजा तस्कर गिरफ्तार, 28 किलो गांजा जब्त

जशपुर

ओडिशा से गांजा तस्करी कर छत्तीसगढ़ ला रहे चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मामला जशपुर के तपकरा थाना क्षेत्र की लवाकेरा इंटरस्टेट जांच बैरियर का है. क्या कहते हैं अधिकारी: तपकरा के थाना प्रभारी एलआर चौहान ने बताया कि “लवाकेरा के इंटरस्टेट जांच बैरियर में मंगलवार की सुबह पुलिस वाहनों की तलाशी ले रहे थे. इसी दौरान एक चार पहिया वाहन ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले की ओर से तेजी से आया. बैरियर में सतर्क जवानों ने इस वाहन को जांच के लिए रोका. कार की तलाशी लिए जाने पर एक बड़े से बैग में भरे हुए गांजा के पैकेट बरामद किए गए.

मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपितों से पुलिस ने 28 किलो गांजा जब्त किया है. कार में सवार सभी लोगों को पूछताछ के लिए तपकरा थाना लाया गया है. पूछताछ में उनकी पहचान ओडिशा के संबलपुर जिले के धनुपाली थाना क्षेत्र के गुलावन निवासी के रूप में हुई है.

नक्सल प्रभावित क्षेत्र में हो रही गांजा की अवैध खेती: एक दिन पहले ही सोमवार को कुनकुरी पुलिस ने ओडिशा से गांजा लेकर उत्तर प्रदेश की जा रहे दो वाहनों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की थी. इन वाहनों से पुलिस ने 41 किलो गांजा जब्त किया था. तस्करों ने पुलिस को चकमा देने के लिए अंर्तराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन का बड़ा सा प्लेट लगाया हुआ था. ओडिशा के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में की जा रही गांजा की अवैध खेती से निकाल कर गांजा बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों तक पहुंचाई जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.