रायगढ़

स्कूल में सिलेंडर में हुआ विस्फ़ोट, 1 मजदूर गंभीर रूप से घायल

रायगढ़

शहर के नटवर स्कूल स्थित स्वामी आत्मानन्द स्कूल से बड़ी ख़बर निकलकर सामने आ रही है। जहां गैस सिलेंडर ब्लास्ट होने से 1 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया है। घायल मजदूर को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

दरअसल नटवर स्कूल मैदान में अग्रसेन सेवा समिति द्वारा विभिन्न प्रोग्रामों का आयोजन किया जा रहा है। जिसे सजाने के लिए बलून लगाना था। बलून फुलाने का काम मजदूर स्कूल के अंदर स्थित प्रांगण में कर रहे थे। इसी दौरान सिलेंडर से बलून फुलाने के दौरान गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। जिससे एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हुआ है। ब्लास्ट के कारण मजदूर का एक पैर घुटने के निचे से कटकर पूरी तरह से अलग हो गया है। घायल मजदूर की पहचान सुनील पटेल निवासी बेहरापाली के रूप में हुई है।

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस व दमकल कर्मी मौके पर पहुँचे। जहां घायल मजदूर को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल लेजाया गया। जहां मजदूर का इलाज किया जा रहा है। पूरे मामले में जिला शिक्षा अधिकारी आरपी आदित्य ने जानकारी देते हुए बताया कि स्कूल मैदान में कार्यक्रम आयोजन के लिए परमिशन दिया गया था। और वह परमिशन एसडीएम के द्वारा हुआ था। स्कूल संचालित था इस दौरान कार्यक्रम के तैयारी दौरान सिलेंडर ब्लास्ट होने की घटना हुई है। लेकिन अच्छी बात यह रही कि स्कूल का कोई बच्चा य स्टाफ घटना में हताहत नही हुआ है। एक मजदूर की घायल होने के सूचना मिली है, सभी बच्चे सुरक्षित है व सभी को स्कूल से बाहर निकाल लिया गया है।

मौके पर पहुंचे एडिशनल एसपी लखन पटले ने बताया कि नटवर स्कूल के प्रांगण खाली स्थान में गैस से गुब्बारे भरने वाला व्यक्ति यहां आया हुआ था। और वो गुब्बारे में गैस भर रहा था लेकिन टेक्निकल गलती के कारण विस्फ़ोट हुआ है। जिसके पैर में चोंट आई है। एक पैर ज्यादा चोंटिल हुआ है। उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। घटना किस प्रकार से घटित हुई है, सभी तथ्यों का जांच किया जा रहा है। घटना के बाद घायल हुए मजदूर सुनील पटेल को अग्रसेन सेवा समिति द्वारा 5 लाख रुपए की मुवावजा राशि दी जाएगी। इसकी घोषणा अग्रसेन जयंती प्रभारी सुनील अग्रवाल लेन्ध्रा ने की है।

पूरे मामले में जिला कलेक्टर रानू साहू ने 3 सदस्यीय जांच टीम गठित की है। इस जांच टीम में जिला शिक्षा अधिकारी, रायगढ़ खाद्य अधिकारी व एसडीएम रायगढ़ शामिल है। यह तीन सदस्यीय टीम घटना की जांच करके रिपोर्ट जिला कलेक्टर को सौपेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.