रायगढ़

हेलिकॉप्टर से चारधाम यात्रा कराने के नाम पर हजारों रूपए की ठगी, पुलिस जांच में जुटी…

रायगढ़

हेलिकॉप्टर से चारधाम यात्रा कराने के नाम पर विभिन्न किस्तों में 99640 रूपए की धोखाधड़ी करने का मामला प्रकाश में आया है। प्रार्थी की शिकायत पर सिटी कोतवाली पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया है। बता दें कि सुभाष चौक रायगढ़ निवासी अनिल अग्रवाल 50 वर्ष ने थाने में शिकायत किया कि बीते 24 अगस्त को गुगल वेबसाइड पर एक ऐड देखा। जिसमें हेलीकप्टर सर्विस कंपनी चारधाम की यात्रा के लिए टिकिट बुकिंग किया जा रहा है। उस वेबसाइड पर दिये मोबाइल नम्बर से बात करने पर कॉलर नितीन कुमार नाम के व्यक्ति से बात हुआ। जिससे उत्तराखण्ड के फट्टा से केदारनाथ के लिए 4 टिकिट बुक किये।

टिकिट के लिए चारों व्यक्तियों का आधार कार्ड और 18,880 रुपये सीएससी सेंटर के माध्यम से संजीब ग्वाला नाम व्यक्ति क अकाउंट पर भेजा गया। तब वाट्सअप के जरिए टिकिट प्राप्त हुई। टिकिट देखकर कॉलर से सम्पर्क कर कहा गया कि टिकिट निरस्त कर 4 सितंबर 2022 की टिकिट की मांग की। तब कॉलर बोला कि पुनः उसी खाता नम्बर पर 18,880 रुपये भेज दें।

पुनः उसी खाते में 18,880 रुपये भेजा गया। कॉलर द्वारा इंटरनेट फेल होने का कारण बताते हुये दूसरे व्यक्ति का खाता नम्बर भेजकर उसमें 18,880 रूपये भेजने के लिये बोला। तब फिर से दिये गये खाते में 18,880 रूपये भेजा गया। उसके बाद पूर्व में भेजे गये रकम की मांग करने पर 12,000 रुपये इंश्योरेंस के नाम पर मांगा गया। टिकिट नहीं मिलने पर 3 सितंबर को सम्पर्क करने कर कॉलर मय इंश्योरेंस की राशि सहित 31 हजार रुपये मांग की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.