छत्तीसगढ़

नक्सलियों ने ट्रेन के ड्राइवर-गार्ड की वाकीटाकी छीनी, बचेली-भांसी स्टेशन के बीच वारदात

दंतेवाड़ा। किरंदुल-कोत्तावालसा रेलमार्ग पर किरंदुल रेलखंड के बचेली-भांसी स्टेशन के बीच रविवार देर शाम नक्सलियों ने मालगाड़ी को खड़ी कराकर ड्राइवर गार्ड का वाकीटाकी छीन ली। पौने छह बजे हुई इस घटना में 20 से 25 की संख्या में सशस्त्र नक्सली शामिल थे।

घटना के संबंध में मिली जानकारी में बताया गया कि मालगाड़ी (केवीएस-11) किरंदुल से लौह अयस्क भरकर विशाखापटनम जा रही जा रही थी। रास्ते में ड्राइवर ने भांसी से पहले (किलोमीटर नंबर 433) रेलमार्ग के बीचोबीच लाल बैनर बंधा देख आपातकालीन ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी। ट्रेन के खड़ी होते ही पास जंगल में छिपे नक्सली सामने आ गए। ड्राइवर व सहायक ड्राइवर को इंजन से नीचे उतरने को कहा। इनके नीचे उतरते ही दोनों का वाकीटाकी छीन लिया।

कुछ नक्सली इंजन में बैनर बांधने लगे तो कुछ ने ट्रेन के पीछे गार्ड के पास के पास जाकर उसका वाकीटाकी भी छीन लिया। घटना को अंजाम देने के बाद ड्राइवर-गार्ड को नक्सली पर्चे थमाकर वापस जंगल में लौट गए। घटना के बाद ड्राइवर ने ट्रेन को भांसी स्टेशन लाने के बाद स्टेशन मास्टर को घटना की जानकारी दी। घटना के बाद दंतेवाड़ा-किरंदुल के बीच करीब 50 किलोमीटर में रेल आवागमन रोककर रेलमार्ग पर पेट्रोलिंग तेज कर दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.