देश

पुलिस ने पकड़ी ड्रग्स की बड़ी खेप: 1725 करोड़ रुपए की 20 टन से अधिक हीरोइन जब्त

नई दिल्ली

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आज ड्रग्स की एक बड़ी खेप को पकड़ा है। जब्त ड्रग्स का वजन 20 टन से ज्यादा है। इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत 1725 करोड़ रुपए आंकी गई है। ड्रग्स के खिलाफ अभियान चला रही दिल्ली पुलिस की यह अभी तक सबसे बड़ी उपलब्धि बताई जा रही है। अधिकारियों ने ड्रग्स जब्ती की पुष्टि की है। हालांकि मामले में विस्तृत जानकारी का अभी इंतजार है। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम मामले में पीसी कर पूरे माले की जानकारी देगी।

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने बुधवार को मुंबई के एक पोर्ट से एक बड़े कंटेनर को जब्त किया। इस कंटेनर में 20 टन के अधिक हेरोइन से सने लिकोरिस है। दिल्ली पुलिस के एक वारिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया कि “मुंबई के नवा शेवा पोर्ट से हेरोइन से सने 20 टन से अधिक लिकोरिस वाले कंटेनर को जब्त किया गया है।”

मालूम हो कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बीते दिनों दो अफगानियों को भारी मात्रा में ड्रग्स के साथ पकड़ा था। तब दिल्ली पुलिस ने 1200 करोड़ की ड्रग्स को जब्त किया था। आज मुंबई में पकड़ी गई 1725 करोड़ ड्रग्स के तार भी इस मामले से जुड़ते नजर आ रहे हैं। पूछताछ में अफगानी नागरिकों ने खुलासा किया था कि मुंबई के पोर्ट पर भी कंटेनर में ड्रग मौजूद है।

आज दिल्ली पुलिस ने मुंबई के नवा शेरा पोर्ट से जिस कंटेनर से 1725 करोड़ की हेरोइन जब्त कर ली, उसमें हेरोइन का घोल बनाकर मुलेठी के ऊपर चढ़ाया गया था। बताया जाता है कि करीब 20 टन हेरोइन कोटेट मुलेठी बरामद हुई है। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने कालिंदी कुंज इलाके से जिन दो अफगानियों को ड्रग्स के साथ पकड़ा था, उनपर यूएपीए के तहत कार्रवाई की जा रही है। आज मुंबई में बरामद हुई ड्रग्स को भारत में लाने के पीछे कौन-कौन लोग शामिल थे, इसका खुलासा पुलिस पीसी में कर सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.