बिलासपुर

7.29 लाख रुपए की धोखाधड़ी….जनपद पंचायत के पूर्व CEO गिरफ्तार

बिलासपुर/वासु सोनी

विकास कार्यों के लिए पंचायत को मिले 7.29 लाख रुपए की धोखाधड़ी मामले में मस्तूरी जनपद पंचायत के पूर्व सीईओ डीआर जोगी को पुलिस ने गबन के मामले गिरफ्तार कर लिया है।

मस्तूरी जनपद में बतौर सीईओ रहते हुए श्री जोगी ने विकास कार्यों के लिए पंचायत को मिले 7.29 लाख रुपए धोखाधड़ी के जरिए किसी और के खाते में ट्रांसफर करा दिए जाने का आरोप है। इस फर्जीवाड़े में जिला पंचायत सहायक प्रबंधक और कोकड़ी गांव के पूर्व सरंपच सहित 5 अन्य की तलाश की जा रही है। आपकों बतादें कि इस फर्जीवाड़े को लेकर पंचायत में पदस्थ लेखपाल गायत्री गुप्ता ने पचपेड़ी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

उल्लेखनीय है कि जनवरी 2020 में ग्राम कोकड़ी को विकास कार्यों के लिए रुपए दिए गए थे। इन रुपयों को बिना किसी हस्ताक्षर के पंचायत के खाते से गायत्री ट्रेडर्स के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया गया। इसे लेकर तत्कालीन जिला पंचायत सहायक प्रबंधक विजय जायसवाल, जनपद ष्टश्वह्र डीआर जोगी, सरपंच दिनेश कुमार पटेल, सचिव रामनारायण सूर्यवंशी और पंचायत में क्लर्क सुरेश कुमार पर मामला दर्ज कराया गया। जांच में सही मिलने पर पुलिस ने आरोपी पूर्व सीईओ को गिरफ्तार कर लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.