जांजगीर चांपा

जांजगीर: अतिवृष्टि की स्थिति से निपटने अधिकारी सचेत और सावधान रहें -कलेक्टर

रेस्क्यू टीम को साजो-सामान के साथ तैयार रखने के निर्देश

जांजगीर चांपा

कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने जिले के विशेषकर नदियों के कैचमेंट और उपरी क्षेत्रों में गत तीन दिनों से लगातार हो रही तेज बारिश से बाढ़ आदि की उत्पन्न स्थिति से निपटने पूर्व सावधानी बरतने और सचेत रहने के निर्देश दिए हैं।
जारी निर्देश में कलेक्टर ने कहा है कि ज़िले की नदियों के उपरी हिस्सों में पिछले तीन दिन से लगातार भारी बारिश हो रही है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे

नदियों के जलस्तर पर सतत निगरानी रखें । बाढ़ नियंत्रण कक्ष प्रभारी अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देशित कर कलेक्टर ने कहा है कि वे लगातार सम्बंधितों को स्थिति की जानकारी से अवगत कराते रहें और ज़रूरत के मुताबिक़ रेस्क्यू टीम को तैयार रखें । उन्होंने जरूरत पड़ने पर टीम को आपदा वाले क्षेत्र में तत्काल तैनात करने के निर्देश दिए हैं । कलेक्टर ने इसके अतिरिक्त अतिवृष्टि और बाढ़ की उत्पन्न स्थिति से प्रभावी रूप से निपटने मुनादी सहित सुरक्षा और राहत की अन्य समुचित व्यवस्था पूर्व से ही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने प्रभावित होने वाले संभावित क्षेत्रों के लोगों को ख़तरे से आगाह करने ज़रूरत के हिसाब से मुनादी कराने कहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.