देश

हादसे से पहले जयपुर की डॉक्टर ने किया था ट्वीट- प्रकृति मां की गोद में आई हूं, और फिर…

हिमाचल प्रदेश/किन्नौर

जिले में रविवार को हुए भू-स्खलन में 9 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में जयपुर में गुर्जर की थड़ी स्थि‍त शांति नगर की रहने वाली 34 वर्षीय दीपा शर्मा भी थीं. वह पेशे से आयुर्वेदिक चिकित्सक थीं और घर पर ही क्लीनिक चलाती थीं. वह एक ट्रेवलर में हिमाचल प्रदेश घूमने आई थीं. दीपा हिमाचल यात्रा के अनुभवों को लगातार सोशल मीडिया पर शेयर कर रही थीं. इनमें एक ट्वीट में अपने फोटो के साथ लिखा कि प्रकृति मां के बिना जीवन कुछ भी नहीं है. इसके कुछ घंटों बाद ही डॉ. दीपा शर्मा प्रकृति की गोद में हमेशा के लिए समा गईं.

बता दें कि डॉ. दीपा शर्मा ने हादसे के कुछ घंटे पहले ही घटनास्थल के आसपास काफी फोटोग्राफी की थी. इनमें कुछ फोटो अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट भी की थी. मौत से महज कुछ मिनट पहले उन्‍होंने अपना एक फोटो भी ट्वीट किया था. इस फोटो के साथ उन्‍होंने लिखा था, ‘भारत के उस आखिरी पॉइंट पर खड़ी हूं जिसके आगे जाने की नागरिकों को अनुमति नहीं है. इस जगह से करीब 80 किलोमीटर दूर तिब्‍ब्‍त का बॉर्डर है, जिस पर चीन ने अवैध कब्‍जा कर रखा है.’

बता दें कि हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में बटसेरी के पहाड़ी से पत्थर टूट कर नीचे गिर रहे थे. चट्टान गिरने से कई वाहन उसकी चपेट में आए हैं. इस दुर्घटना में पर्यटकों से भरी गाड़ी पर भारी पत्थर गिर गया जिससे उसमें सवार नौ लोगों की मौत हो गई. जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. घायलों को सीएचसी सांगला रेफर किया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.