बिलासपुर

युवकों से 65 लाख रुपए की ठगी: ​​​​​​​शातिरों ने खुद को SDM, क्लर्क और सब इंस्पेक्टर बताकर नौकरी दिलाने का दिया झांसा, दर्जन भर बेरोजगारों से ठग लिए 5-5 लाख रुपए

बिलासपुर/वासु सोनी

तीन शातिर ठगों ने हाईकोर्ट में नौकरी लगवाने का झांसा देकर युवकों से 65 लाख रुपए ठग लिए। शातिर ठगों ने खुद को SDM, हाईकोर्ट में क्लर्क और सब इंस्पेक्टर बताया। ठगों ने बकायदा नियुक्ति पत्र भी दे दिया, लेकिन जब युवक ज्वॉइन करने के लिए पहुंचे तो धोखाधड़ी का पता चला। इसके बाद से ठग अपना मोबाइल बंद कर भागे निकले। ठगों में एक युवती भी शामिल है। मामला सकरी थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक, कानन पेंडारी जू के पास रहने वाले राजा खांडे इलेक्ट्रीशियन हैं। वह रामा लाइफ सिटी में काम करने के लिए जाते थे। इस दौरान उनका परिचय वहां कॉलोनी में किराए से रहने वाले यशवंत सोनी से हुआ। यशवंत ने खुद को सब इस्पेक्टर बताया था। साथ ही झांसा दिया कि वह हाईकोर्ट में निकली नौकरियों में नियुक्तियां करवा सकता है। उसकी बातों में आकर राजा तैयार हो गया। उसने संपर्क में आए अन्य लोगों को भी झांसा दिया।

आरोपी यशवंत ने युवकों से एक युवती अदिती को SDM बताकर परिचय कराया। बताया कि पोस्टिंग धमतरी में है। वहीं आशुतोष मिरी से मिलवाया, जिसे हाईकोर्ट में क्लर्क बताया। उसकी बातों में आकर सभी 13 युवकों ने आरोपियों को 5-5 लाख रुपए दे दिए। कुछ समय बाद आरोपियों ने युवकों को नियुक्ति पत्र भी दे दिया। जब युवक ज्वॉइन करने हाईकोर्ट पहुंचे तो उन्हें फर्जीवाड़े का पता चला। इसके बाद युवक आरोपी के घर पहुंचे तो वह खाली कर भाग चुके थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.