देश

पुलिस हिरासत में मौत के बाद जम कर मचा बवाल…तनावपूर्ण स्थिति से निपटने बुलानी पड़ी अतिरिक्त पुलिस बल

बिहार

जहानाबाद जिले के घोषी थाना क्षेत्र में पुलिस हिरासत में एक युवक की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि युवक को पुलिस मोटरसाइकिल चोरी के आरोप में थाने लाई थी. युवक ने बाथरूम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. युवक की मौत के बाद उसके परिजनों और ग्रामीणों ने थाने में जमकर हंगामा किया और पुलिस पर पथराव कर हालात को तनावपूर्ण बना दिया. स्थिति को काबू में पाने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी और मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल बुलाना पड़ा. इस घटना में पुलिस के चार जवान घायल हुए.

पुलिस और परिजनों की उपस्थिति में गुरुवार की सुबह 9 बजे युवक ने भोजन किया. इसके बाद युवक को एक कमरे के पास बैठा दिया गया. कुछ देर बाद युवक ने मोबाइल चार्जर को खिड़की में बांधकर फांसी लगा ली. जैसे ही खिड़की से युवक कुछ संदिग्ध अवस्था में दिखाई दिया. चौकीदार ने मामले की सूचना थानाध्यक्ष को दी. थानाध्यक्ष समेत मौके पर पहुंचे पूर्व प्रखंड प्रमुख सुनील कुमार समेत कई लोगों ने आनन-फानन में युवक को बाहर निकाला. तब तक युवक ने दम तोड़ दिया था.

घटना के बाद पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. घटना की सूचना के बाद एसपी दीपक रंजन, एसडीपीओ अशोक पांडेय मौके पर पहुंचे. खबर आग की तरह फैली तो युवक के परिजन भी आ गए. इसके बाद थाना परिसर में लोगों की भीड़ लग गई. घोषी थाने के अंदर ही हंगामा शुरू हो गया. इस घटना के बाद पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. घटना की सूचना के बाद एसपी दीपक रंजन, एसडीपीओ अशोक पांडेय मौके पर पहुंचे. खबर आग की तरह फैली तो युवक के परिजन भी आ गए. इसके बाद थाना परिसर में लोगों की भीड़ लगा गई. घोषी थाने के अंदर ही हंगामा शुरू हो गया.

पुलिसकर्मी युवक के शव पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले जाने लगे तो गांव वालों ने पुलिस को रोकने की कोशिश की. इस पर बहस शुरू हो गई फिर कुछ लोगों ने थाना परिसर के बाहर से पथराव शुरू कर दिया. इससे एसडीपीओ व अन्य पुलिसकर्मी चोटिल गए. एक पुलिस वाहन का शीशा टूट गया. जहानाबाद पुलिस लाइन से भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. वहीं इस संबंध में एसपी ने जानकारी देते हुए बताया इस घटना की जांच की जा रहा है. फिलहाल इस मामले में दोषी तीन पुलिस कर्मियों तत्काल निलंबित कर दिया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.