छत्तीसगढ़

DEO ने ली क्लास तो MA हिन्दी का मास्टर नही लिख सका “अंत्येष्टि”

कवर्धा
जिले में कुछ दिन पहले ही पदस्थ हुए जिला शिक्षा अधिकारी इन दिनों शिक्षकों की जमकर क्लास ले रहे हैं। हाल ही में एक और नया वीडियो वायरल हो रहा है, जो जिले के लोहारा ब्लॉक के ग्राम रक्से की प्राथमिक स्कूल का है।

जिला शिक्षा अधिकारी राकेश पांडे जब निरीक्षण में प्राथमिक स्कूल के मोहल्ला क्लास में पहुंचे, तब एक शिक्षक से अंत्येष्टि शब्द लिखने को कहा गया, वे ये शब्द नहीं लिख पाए, जबकि शिक्षक हिंदी में एमए हैं। वहीं कक्षा चौथी की छात्रा पहली कक्षा की पुस्तक नहीं पढ़ पाई। इस बात पर नाराज जिला शिक्षा अधिकारी शिक्षकों पर जम कर बरसते नजर आ रहे हैं। बता दें कि कुछ दिनों पहले भी एक और ऑडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे शिक्षिका से हिंदी के वाक्य को संस्कृत में बोलने कह रहे थे।

निरीक्षण के दौरान पता चला कि कई शिक्षक क्लास में पहुंचे ही नहीं थे। पूछा तो पता चला कि एक टीचर पेड लीव पर हैं, लेकिन अनुमति ही नहीं ली है। वहीं दूसरे टीचर दुर्ग से आते हैं, तो पहुंचे ही नहीं हैं। एक टीचर बिना बताए ही गायब थे। दो की तबीयत खराब थी, लेकिन एप्लीकेशन ही नहीं थी। इसके बाद DEO ने शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया। फिलहाल पूरे मामले का वीडियो अब वायरल है। DEO इसमें कह रहे हैं कि 2 अगस्त से स्कूल खुलने वाले हैं, बच्चों ने क्या सीखा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.