छत्तीसगढ़

नशा मुक्त कोरिया व इससे जुड़े अपराध रोकने का अभियान- ‘निज़ात’, पुलिस की सराहनीय पहल: चरणदास महंत

  • नारकोटिक्स, ड्रग्स व अवैध शराब के विरुद्ध कोरिया पुलिस ने “निजात” कार्यक्रम शुरू किया, जिसमें कार्यवाही, जन-जागरूकता अभियान व पुनर्वास में मदद शामिल हैं

कोरिया

पुलिस विभाग के ड्रग्स, नारकोटिक्स एवं अवैध शराब के विरुद्ध आज ‘निजात’ रथ को माननीय विधानसभा अध्यक्ष डां श्री चरणदास महंत ने पुलिस लाइन ग्राउंड बैकुंठपुर में हरी झंडी दिखाई। यह जागरूकता रथ कोरिया में नशा मुक्ति का प्रचार-प्रसार करेगा। इसके पूर्व कार्यक्रम की शुरुवात करते हुए विधानसभा अध्यक्ष जी ने अपने उद्बोधन में कहा कि पुलिस का निजात अभियान एक सराहनीय पहल है और इस तरह का अभियान निरंतर अन्य जिलों में भी चलाना चाहिए। पुलिस को ड्रग्स व अवैध शराब से जुड़े सभी लोगों चाहे कोई कितना भी बड़ा व्यक्ति क्यों न हो और किसी से भी जुड़ा हो, उस पर बिना दबाव में आए ईमानदारी पूर्वक कार्यवाही करना चाहिए। आज़ादी के दिवस के दिन शुरू किए जा रहे नशे से आज़ादी के इस अभियान को अपनी शुभकामनाएं दी।

पुलिस अधीक्षक कोरिया संतोष सिंह ने इस अभियान की रूपरेखा व आवश्यकता बताते हुए कहा कि नशा और दुर्दशा पर्यायवाची है, विशेषकर ड्रग्स के लत से व्यक्ति के मानसिक, आर्थिक व पारिवारिक स्थिति पर बेहद बुरा असर पड़ता है। अभियान निजात के तीन लक्ष्य है- अवैध ड्रग्स व नारकोटिक आदि का व्यवसाय करने वालों के खिलाफ पुलिस द्वारा युद्धस्तर पर कार्यवाही, लोगों के सहयोग से जन-जागरूकता अभियान और इसके आदी लोगों की काउंसलिंग व पुनर्वास में मदद। कोरिया पुलिस ने राजनीतिक, सामाजिक संगठनों, शासन के विभिन्न विभाग व आम जनता से अपील की है कि इस जागरूकता अभियान से जुड़कर ड्रग्स, नारकोटिक पदार्थों व अवैध शराब के खिलाफ लड़ाई में सहयोग देकर इससे जुड़े बुराईयों व अपराध से कोरिया जिले को मुक्त करने में योगदान दें। लोगों से इन अवैध व्यवसाय में शामिल लोगों की सूचना संबंधित थाने, कार्यालय, कंट्रोल रूम को अथवा पुलिस के फेसबुक पेज व ट्विटर पर देने का अनुरोध किया है। सूचनाकर्ता की पहचान गोपनीय रखी जायेगी।

कार्यक्रम में कोरबा सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत, बैकुंठपुर विधायक श्रीमती अंबिका सिंहदेव, मनेन्द्रगढ़ विधायक श्री विनय जयसवाल, भरतपुर विधायक श्री गुलाब कमरों, कलेक्टर कोरिया श्री श्याम धावडे, मुख्य कार्यपालन अधिकारी कुणाल दुदावत,एएसपी मधुलिका सिंह व धीरेंद्र पटेल, प्रतिपाल सिंह, कमलाकांत शुक्ला, हेमंत टोप्पो सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधिगण, प्रबुद्ध नागरिक, पत्रकारगण व पुलिस विभाग के कर्मचारी व अधिकारियों की उपस्थिती रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.