जांजगीर चांपा

कलेक्टर ने जिला ग्रंथालय का किया निरीक्षण…गंदगी देख ग्रंथपाल को लगाई फटकार

जांजगीर-चांपा

कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने आज पेण्ड्री स्थित जिला ग्रंथालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। कलेक्टर ने लाईब्रेरी भवन के अंदर व परिसर में गंदगी देख गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए ग्रंथपाल को फटकार लगाई। कलेक्टर ने नियमित सफाई करने और परिसर के सौंदर्यीकरण के संबंध में निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान अध्ययन कर रहे सदस्य कुमारी पूजा कश्यप और श्रेया से चर्चा कर उनकी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी, लाईब्ररी में उपलब्ध पुस्तक आदि के संबंध में जानकारी ली।
कुमारी पूजा कश्यप और श्रेया ने बताया कि वे अध्ययन के लिए नियमित रूप से ग्रंथालय आती है। वह लोक सेवा आयोग की परीक्षा की तैयारी कर रही है। पाठ्यक्रम के अनुसार उपलब्ध पुस्तकों का अध्ययन कर नोटस् तैयार कर रही है। कलेक्टर ने पूजा और श्रेया को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
कलेक्टर ने निरीक्षण कर ग्रंथालय के पंजीकृत सदस्यों की संख्या और उपलब्ध पुस्तकों की संख्या की जानकारी ली। उन्होंने प्रथम तल में स्थापित डिजीटल लाईब्रेरी का निरीक्षण किया और प्रारंभ करने के संबंध में चर्चा की। निरीक्षण के दौरान जांजगीर एसडीएम श्रीमती मेनका प्रधान भी उपस्थित थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.