देश

खूबसूरत दुल्हन दिखाकर मंडप में भेज दी 50 साल की महिला, थाने पहुंचा दूल्हा…

इटावा/उत्तर प्रदेश

एक दूल्हे को शादी के बहाने ठगने का अजीबो गरीब मामला सामने आया है. शादी कराने के नाम पर कुछ लोगों ने युवक को पहले एक खूबसूरत लड़की दिखाई, लेकिन जब शादी होने को हुई तो कोई दूसरी 50 साल की महिला सामने कर दी, जिसको देखने के बाद विरोध करने पर दूल्हे से ना केवल मारपीट की गई. बल्कि उसके पास रखे 35000 रुपये भी छीन लिए गए. इस मामले के सामने आने के बाद इटावा के एसपी सिटी कपिल देव सिंह ने सिविल लाइन थाना पुलिस को पूरे मामले की जांच के आदेश के साथ ही आरोपियों पर कार्रवाई करने भरोसा दिया.

इसे भी पढ़े…. सड़क पर कट्‌टा लहराने वाले युवक को पुलिस ने दबोचा, लोगों को डराकर ले रहा था पैसे

दुल्हन तो मिली नहीं, रकम भी गंवा बैठे. शत्रुघ्न सिंह के सिर पर सेहरा सजा रह गया. अब वह कानूनी कार्रवाई के लिए वकीलों के बस्ता से लेकर चौकी-थाने के चक्कर लगा रहे हैं. साथ में मां इंद्रा देवी भी इधर से उधर भटक रही हैं. घर में बहू आने की हसरत पूरी न होने से मायूस हैं. इटावा जिले के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के विजयपुरा वासी शत्रुघ्न पुत्र थम्मन सिंह के मुताबिक काश का नगला निवासी परिवार ने उनके घर पर दस दिन पहले आकर शादी पक्की की थी. 19 अगस्त को उनको नीलकंठ मंदिर लालपुरा पर करीब 20 वर्षीय लड़की की गोद भराई रस्म कराई गई, जिसमें 1000 रुपये दिए थे.

इसे भी पढ़े….बेरोजगार सिविल इंजीनियर ने सोते हुए बच्चों का टाइल्स कटर से काटा गला, फिर पति-पत्नी ने पी लिया जहर

शादी के लिए 27 अगस्त तय थी. वह शादी के लिए अपने रिश्तेदारों और गांव के लोगों के साथ विजयपुरा के काली माता के मंदिर पर पहुंचे तो सामने जिसको दुल्हन के रूप में लाया गया, उसकी उम्र करीब 50 वर्ष थी. इस पर उन्होंने शादी से इन्कार कर दिया. आरोप है कि काश का नगला निवासी परिवार ने उनसे शादी का झांसा देकर 35 हजार रुपये ठग लिए. जब रकम मांगी गई तो धोखाधड़ी करने वाले परिवार ने अभद्रता करते हुए जान से मारने की धमकी दी. पता चला है कि यह परिवार इसी प्रकार शादी के नाम कई लोगों के साथ ठगी कर चुका है. उन्होंने सिविल लाइन थाना में नामजद आरोपितों के विरुद्ध प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.