बिलासपुर

एक बार फिर ट्रेन इंजन के दो पहिए पटरी से नीचे उतरे, 2 घंटे की मशुक्कत के बाद पहियों को पटरी पर वापस चढ़ाया….जांच के आदेश

बिलासपुर

इस बार हावड़ा ऐंड के नजदीक मौजूद यार्ड में इंजन के दो पहिए शनिवार दोपहर पटरी से उतर गए। हादसा इंजन के साइडिंग के दौरान हुआ। रेलवे ने इस बार फिर से जांच के आदेश दिए हैं। जानकारी के मुताबिक हावड़ा ऐंड पर चुचुहियापारा अंडर ब्रिज स्थित यार्ड में शनिवार करीब 3.35 बजे साइडिंग के दौरान इंजन के दो पहिए पटरी से नीचे उतर गए। घटना के बाद रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी आनन फानन में मौके पर पहुंचे। जिसके बाद करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आखिरकार पहियों को वापस पटरी पर चढ़ाया जा सका है। रेलवे के सीपीआरओ साकेत रंजन ने इंजन के डिरेल होने की पुष्टि की है।

इसे भी पढ़े…. थिएटर मेला में दिखेगा छत्तीसगढ़ी कलाकारों का दमखम

बिलासपुर रेल मंडल में ही डेढ़ महीने में डिरेल होने की चौथी घटना सामने आई है। करीब एक महीने पहले बस्तर के दंतेवाड़ा में भी मालगाड़ी के 7 डिब्बे पटरी से नीच उतर गए थे। इस प्रकार प्रदेश में डेढ़ महीने के अंदर पांचवी दफा ट्रेन के डिरेल होने की घटना सामने आई है। दो दिन पहले भी बुधवार देर रात बिलासपुर स्थित रेलवे कोचिंग डिपो में एक शंटिंग इंजन के चार चक्के पटरी से उतर गया था। घटना के बाद रेलवे मौके पर पहुंचे अधिकारी व कर्मचारियों ने करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद पहिए को पटरी पर चढ़ा लिया था। मामले में तब जांच के आदेश जारी किए गए थे। इससे पहले दो और रेल हादसे हो चुके हैं लेकिन किसी की जांच रिपोर्ट अब तक नहीं आई है।

इसे भी पढ़े…. पहले दारोगा जी का इश्क चढ़ा परवान, अब ससुरालवालों की वजह से हैं परेशान

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.