देश

मां-बाप के सामने बेटी के गैंगरेप का मामला न‍िकला झूठा, पीड़‍िता आरोप‍ियों के साथ पहुंच गई थाने

मुरादाबाद : उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद में थाना छजलैट इलाके में मां-बाप ने उन्हें और उनकी बेटी को अगवा कर पड़ोसी जनपद ले जाकर बंधक बनाकर उन्हीं के सामने बेटी के साथ सामूहिक बलात्कार और जबरन शादी का आरोप लगाते हुए इलाके के ही कई लोगों के खिलाफ थाना छजलैट में मुकदमा दर्ज कराया था. बुधवार को इस पूरे प्रकरण में उस समय नया मोड़ आ गया जब पीड़‍िता नामजद आरोपियों को साथ लेकर खुद थाने पहुंच गई.

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण विद्यासागर मिश्रा ने सोशल मीडिया के जरिये जानकारी देते हुए बताया है कि थाना छाजलेट पर एक व्यक्ति के द्वारा अपनी पुत्री के साथ गांव के लोगों के द्वारा सामूहिक दुष्कर्म के संबंध में मुकदमा दर्ज करवाया गया था जिसकी जांच के दौरान पीड़िता और नामजद आरोपी खुद थाने पहुंच गए. पीड़िता के द्वारा ये बताया गया के उसके साथ कोई दुष्कर्म नहीं हुआ है बल्कि पीड़िता अपने पिता की इच्छा से अमरोहा में रुकी हुई थी. पीड़िता का मेडिकल कराने के बाद कोर्ट में पीड़‍िता के बयान कराने के बाद निष्पक्ष कार्यवाही की जाएगी.

एसपी ग्रामीण विद्यासागर मिश्रा ने बताया क‍ि थाना छाजलेट पर एक व्यक्ति के द्वारा अपनी पुत्री के साथ अपने ही गांव के लोगों के द्वारा सामूहिक दुष्कर्म के संबंध में अभियोग पंजीकृत कराया गया था. इस संबंध में विवेचनात्मक कार्यवाही के दौरान पीड़िता एवं नामित अभियुक्त स्वयं थाने पर आए और पीड़िता के द्वारा ये बताया गया कि उसके साथ कोई दुष्कर्म या दुर्व्यवहार नहीं हुआ है बल्कि पीड़िता अपने पिता की इच्छा अनुसार अमरोहा में रुकी हुई थी. पीड़िता का नियमानुसार मेडिकल कराया जा रहा है और माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर 164 का बयान अंकित कर विवेचनात्मक कार्यवाही निष्पक्ष रूप से की जाएगी.

बता दें क‍ि उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद के थाना छजलैट इलाके के रहने वाले मां-बाप के साथ खौफनाक घटना घट गई. उन्होंने बताया क‍ि कुछ लोगों ने बेटी के साथ अगवा करके पड़ोसी जनपद में ले जाने के बाद बंधक बनाकर उन्हीं के सामने उनकी नाबालिग बेटी के साथ सामूहिक बलात्कार क‍िया.आरोपियों द्वारा जबरन शादी कराने का गंभीर आरोप लगाते हुए मां-बाप ने मुकदमा दर्ज कराया था. पीड़‍िता के पर‍िजनों का आरोप था कि इलाके के ही रहने वाले आरोपी, बेटी सहित उन तीनों को अगवा करके अमरोहा में कहीं ले गये और बंधक बनाकर तमंचे के बल पर उन्हीं के सामने बलात्कार किया.

पर‍िजनों ने ये आरोप भी लगाया था क‍ि आरोपियों ने जबरदस्ती उनकी नाबालिग बेटी से शादी भी करा दी और उन्हें धमकी दी गई कि अगर किसी से कहोगे तो जान से मार देंगे. उन्होंने पुलिस थाने में शिकायत की. लड़की नाबालिग है. पिता की तहरीर पर थाना छजलैट में आरोपियों के खिलाफ धारा 376 डी, 342, 354, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी. (प्रतीकात्मक फोटो)

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण विद्यासागर मिश्रा ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया था कि पीड़ित द्वारा दी गयी तहरीर के अनुसार उसका बेटा 27 जून को गायब हो गया था. 28 जून को इनके कुछ परिचित इनके घर पर आये और बेटे को तलाशने के बहाने इन्हें अपने साथ ले गए और बेटी को भी रिश्तेदारी में से बुला लिया और इनके ही सामने उसके साथ दुष्कर्म किया था. इस आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.