देश

अयोध्या में बड़ा हादसा, सरयू नदी में स्नान करते वक्त एक ही परिवार के 12 लोग डूबे…..रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

गुप्तार
अयोध्या की गुप्तार घाट में एक ही घर के 12 लोगों के डूबने का मामला सामने आया है. यह परिवार सरयू में स्नान करने आया था. पुलिस और गोताखोर की तरफ से रेस्क्यू शुरू कर दिया गया है. यह परिवार आगरा का बताया जा रहा है जो सरयू में स्नान के लिए गुप्तार घाट आया था. लेकिन वहां पर तेज धारा की वजह से पहले कुछ लोग डूबे और फिर उन्हें बचाने की कवायद में बाकी लोग भी फंस गए. अभी जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक एक ही परिवार के 12 लोग सरयू में डूब गए हैं और उन्हें रेस्क्यू करने की कोशिश की जा रही है.

जब स्थानीय लोगों ने चीख-पुकार सुनी, तब जाकर पुलिस को इस घटना की जानकारी दी गई और बिना समय गवाएं वहां पर गोताखोर की एक टीम भी पहुंच गई. रेस्क्यू शुरू कर दिया गया है और सभी को बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है. अभी के लिए गुप्तार घाट पर पुलिस का भारी जमावड़ा देखने को मिल रहा है और जरूरत पडऩे पर एनडीआएफ की टीम को भी बुलाया जा सकता है.

अयोध्या डीएम से मिली जानकारी के मुताबिक कुल 15 लोगों में से चार का सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है. लेकिन अभी भी 11 लोग लापता हैं. ऐसे में कहा जा रहा है कि ये रेस्क्यू ऑपरेशन लंबा चल सकता है. जिन लोगो को बचाया गया है उनके नाम सतीश, नमन और अशोक हैं. जबकि जिनकी तलाश की जा रही है उनके नाम सतीश की पत्नी आरती (35), बेटी प्रियांशी (16) ,अशोक का बेटा ललित, दूसरा बेटा पंकज, अशोक की पत्नी राजकुमारी,बेटी गौरी, बेटी जूली, 7 वर्षीय पौत्र धैर्य, और इसके अलावा 20 वर्षीय श्रुति, 16 वर्षीय सार्थक, 35 वर्षीय सीता और सीता की 4 वर्षीय बेटी दृष्टि शामिल है.

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले राजस्थान से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था जहां पर एक ही परिवार के चार लोग डूब गए थे. दरअसल रावण सर गांव में जोहड़ का निर्माण कार्य चल रहा था. वहां पर एक ही परिवार के चार बच्चे पानी भरने के लिए गए थे. लेकिन तभी एक बच्चे का पांव फिसला और वो जोहड़ में जा गिरा. फिर उसको बचाने के प्रयास में तीन और बच्चे उस जोहड़ में गिर गए. अब आगरा से भी ऐसा ही मामला सामने आ गया है और एक ही परिवार के कई लोग खतरे में बताए जा रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.