देश

तमिलनाडु में सैन्य हेलीकॉप्टर क्रैश, CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 14 लोग थे सवार

कुन्नूर : तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को एक बड़ा हादसा हो गया है. सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी व शीर्ष सैन्य अधिकारियों को लेकर जा रहा एक सैन्य हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. विमान में कुल 14 लोग सवार थे. इनमें सीडीएस समेत 6 शीर्ष अधिकारी थे. अब तक चार लोगों के मारे जाने की खबर है. हेलीकॉप्टर ने सुलूर वायुसेना स्टेशन से उड़ान भरी थी.

वायुसेना ने ट्वीट कर बताया, ‘वायुसेना का Mi-17V5 हेलीकॉप्टर, जिसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत सवार थे, उसका तमिलनाडु के कून्नर के पास एक्सीडेंट हो गया है.’ स्थानीय लोगों की मदद से बचाव कार्य जारी है. जानकारी मिली है कि जनरल रावत को समेत तमाम घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. सूत्रों का कहना है कि घटनास्थल से बरामद शवों को सैन्य अस्पताल ले जाया गया है. वायुसेना ने हादसे का कारण जानने के लिए जांच के आदेश दे दिए हैं.

हेलीकॉप्टर में सवार लोगों की सूची आई सामने

हेलीकॉप्टर में सवार लोगों की सूची भी सामने आई है. इनमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत के अलावा उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एलएस लिड्डर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांसनायक विवेक कुमार, लांसनायक बी साईं तेजा और हवलदार सतपाल सवार थे.

राहुल ने कुशलता की प्रार्थना की
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी व अन्य लोगों की कुशलता की प्रार्थना की है. हादसे की खबर के तुरंत बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सभी की सुरक्षा की प्रार्थना की है. केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी सभी की सकुशलता की प्रार्थना की है.

राजनाथ जाएंगे कोयंबटूर
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सीडीएस हेलिकॉप्टर क्रैश मामले में संसद में बयान देंगे. सेना भी जल्दी ही बयान जारी कर सकती है. बताया जा रहा है कि राजनाथ सिंह जल्द ही कोयंबटूर के लिए रवाना होंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.