रायपुर

नर्सिंग महाविद्यालयों में दाखिले की प्रक्रिया शुरू, आनलाइन आवेदन कर सकेंगे स्‍टूडेंट्स

रायपुर

छत्‍तीसगढ़ के नर्सिंग महाविद्यालयों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित हो गया है। बीएससी नर्सिंग में प्रवेश के लिए परीक्षा 19 जून और एमएससी नर्सिंग तथा पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा तीन जुलाई को होगी।

इन परीक्षाओं के लिए आनलाइन आवेदन लिए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के फैसले को अमल में लाते हुए इस बार इन परीक्षाओं के लिए प्रदेश के मूल निवासी परीक्षार्थियों से किसी प्रकार का परीक्षा शुल्क नहीं लिया जाएगा। इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले राज्य के मूल निवासी सभी विद्यार्थियों को परीक्षा फीस पटाने से छूट मिलेगी।

प्रवेश परीक्षा 19 जून और तीन जुलाई को

व्यावसायिक परीक्षा मंडल से मिली जानकारी के अनुसार बीएससी नर्सिंग के लिए आनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 मई है। एमएससी और पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षा के लिए आनलाइन आवेदन 29 मई तक लिए जाएंगे। बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन पत्रों में त्रुटि-सुधार 27 से 29 मई तक किया जा सकेगा। एमएससी और पोस्ट बेसिक नर्सिंग प्रवेश परीक्षाओं के लिए आवेदन पत्रों में त्रुटि-सुधार 30 मई से एक जून तक ही हो सकेगा। बीएससी नर्सिंग, एमएससी और पोस्ट बेसिक नर्सिंग प्रवेश परीक्षाओं के लिए अलग-अलग प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। प्रवेश परीक्षाओं के लिए आनलाइन आवेदन करने का तरीका, प्रवेश परीक्षा नियम, पाठ्यक्रम आदि की विस्तृत जानकारी व्यावसायिक परीक्षा मंडल की वेबसाइटइ पर अपलोड की जा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.