छत्तीसगढ़बिलासपुर

सिपाही के 4 माह के बेटे का लीवर खराब, बच्चे का उपचार दिल्ली के अस्पताल में चल रहा, मासूम को बचाने के लिए चाहिए 22 लाख

बिलासपुर

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में आरक्षक के चार माह के बेटे का लीवर खराब हो गया है। बच्चे के लीवर ट्रांसप्लांट के लिए 22 लाख रुपयों की जरूरत है। डॉक्टर ने बच्चे का लीवर ट्रांसप्लांट कराने की सलाह दी है। बच्चे का इलाज दिल्ली के गंगाराम हास्पिटल में चल रहा है। शुक्रवार को IG के वर्चुअल संवाद कार्यक्रम में आरक्षक ने अपने बेटे के लीवर ट्रांसप्लांट व आपरेशन के लिए आर्थिक मदद की मांग की। इस दौरान IG रतनलाल डांगी ने SP को राशि जारी करने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद SP पारुल माथुर ने पुलिस परिवार कल्याण पेट्रोल पंप के लाभांश राशि से दस लाख रुपए दिया है।

रेंज में पदस्थ पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों और उनके परिजनों की समस्याओं का त्वरित निराकरण करने के लिए IG रतन लाल डांगी ने शुक्रवार की सुबह 8 बजे से 9.30 बजे तक वर्चुअल संवाद कार्यक्रम आयोजित किया। इस दौरान बिलासपुर के सरकंडा थाने में पदस्थ आरक्षक हितेश जोशी ने IG डांगी को बताया कि उसका चार माह का बेटा है। बेटे का लीवर खराब है।

आरक्षक ने बताया कि लीवर ट्रांसप्लांट में करीब 22 लाख रुपए खर्च आएगा। डॉक्टरों ने उसे रुपयों का इंतजाम करने के लिए कहा है। उसने अपने मासूम बेटे के इलाज के लिए आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की। उसकी बातों को सुनने के बाद IG डांगी ने शीघ्र ही आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया। इस दौरान IG डांगी ने SP पारुल माथुर को निर्देशित किया कि कार्यालय स्तर पर जिन-जिन मदों से आरक्षक को आर्थिक सहायता दी जा सकती है, उसकी स्वीकृति करते हुए अन्य माध्यमों से भी आर्थिक सहायता के लिए आवश्यक पहल की जाए।

इस वर्चुअल कार्यक्रम में पुलिस अफसर और जवानों के साथ ही उनके परिजन भी ऑनलाइन जुड़े और पारिवारिक समस्याएं भी गिनाई। उन्होंने अपनी निजी व कार्य क्षेत्र से संबंधित समस्याओं को सामने रखा। इस दौरान बिलासपुर से सात, रायगढ़ से तीन, जांजगीर-चाम्पा से तीन, कोरबा से पांच, मुंगेली से तीन और गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही से पांच अधिकारी-कर्मचारी और उनके परिजन शामिल हुए और समस्याएं बताई, जिन्हें दूर करने के लिए आश्वासन दिया गया है।

IG के इस संवाद कार्यक्रम के दौरान एक निरीक्षक, 12 सहायक उप निरीक्षक, तीन प्रधान आरक्षक, नौ आरक्षक और एक अनुकंपा नियुक्ति सहित 26 आवेदन मिले मिले। इसमें के निरीक्षक प्रभुप्रकाश लकड़ा ने जशपुर जिला स्थानांतरण करने के लिए आग्रह किया और अपनी समस्याएं बताई। इसी तरह ASI कृष्ण कुमार प्रधान ने रायगढ़ से जशपुर स्थानांतरण के संबंध में आवेदन पत्र प्रस्तुत किया। उन्हें एक रेंज से दूसरे रेंज में स्थानांतरण का मामला होने के कारण उचित माध्यम से अपना आवेदन पत्र रेंज कार्यालय को उपलब्ध कराने के लिए कहा गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.