रायपुर

31 माह बाद फिर से चल सकेंगी राजधानी में सिटी बसें, निगम ने निकाला टेंडर

रायपुर

31 माह बाद रायपुर शहर मे फिर से सिटी बस का संचालन का रास्ता साफ हो गया है। नगर निगम प्रशासन की ओर से जारी निविदा शर्तों के मुताबिक आपरेटर को टेंडर मिलने के 45 दिन के भीतर सिटी बसों को संचालन शुरू करने की शर्त रखी गई है। राजधानी में लंबे समय से बंद पड़े सिटी बसों का संचालन अब जल्द ही शुरु होने जा रहा है। नगर निगम ने सिटी बसों के संचालन के लिए टेंडर जारी कर दिया है। निविदा शर्तों के मुताबिक आपरेटर को टेंडर मिलने के 45 दिन के भीतर सिटी बसों को संचालन शुरू करने की शर्त रखी गई है। बताया जा रहा है कि अलगे महीने से ही रायपुर में ​फिर से सिटी बसों का संचालन शुरू किया जा सकता है। बता दें कि करीब दो करोड़ रुपए निविदा में पाने वाले ठेकेदार को शासन की ओर से बंद बसों को शुरू करने के लिए दिया जाएगा। बता दें कि 31 माह बाद सिटी बसों के संचालन की कवायद शुरू हुई है।
वहीं निविदा भरने की अंतिम तारीख 23 जून तय की गई है। 67 सिटी बसों का संचालन किया जाना है। इसके लिए ऑपरेटर को 50 लाख का डिपाजिट भी जमा करना होगा। संचालन की निविदा 5 साल के लिए दी जाएगी। बता दें कि लम्बे समय से लोग सिटी बस के संचालन का इन्तजार कर रहे थे लेकिन सिटी बस अब तक सिर्फ फाइलों में ही चक्कर लगा रही थी जिसके बाद आखिरकार इसे सड़कों पर उतारने की कवायद शुरू कर दी गई है।
रेलवे फाटक पर आए दिन हादसे होते रहते है। फाटक को सुरक्षित पार करने के लिए इन दिनों रेल मंडल का सुरक्षा विभाग समपार फाटक जागरूकता अभियान चला रहा है। इसी कड़ी में रविवार को रेलवे के सुरक्षा अधिकारियों, सलाहकारों, स्काउट-गाइड और सिविल डिफेंस वालिंटियरों ने जिले के तिल्दा, हथबंद, गुंडरदेही, रायपुर के सरस्वती नगर स्टेशन, खमतराई गेट, वाल्टेयर गेट, उरला समेत 12 गेट, तिल्दा, गुंडरदेही और रायपुर के पांच पेट्रोल पंपों, गुढ़ियारी बाजार, खमतराई, कुम्हारी, गुंडरदेही, तिल्दा के बाजार में जागरूकता अभियान चलाया।
लोगों को पंपलेट वितरित कर, स्टीकर चस्पा कर, बैनर लगाकर रेलवे फाटक को सही तरीके से पार करने के तरीके बताए। नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया। सिविल डिफेंस वालंटियर की टीम ने सिकोसा गांव में पंपलेट बांटे। मंडल के विभिन्ना स्टेशनों में आडियो रिकार्डिंग के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.