जांजगीर चांपा

जांजगीर: बोरवेल में गिरे बच्चे का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी… मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बच्चे को सुरक्षित निकालने के लिए निर्देश दिए…

जांजगीर

जांजगीर चाम्पा जिले के ग्राम पिहरीद में बोरवेल में गिरे बच्चे राहुल को सुरक्षित बाहर निकालने रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। इसके साथ ही ऑक्सीजन सिलेंडर के माध्यम से बच्चे को ऑक्सीजन दिया जा रहा है। साथ ही उसके लिए रस्सी के माध्यम से खाने पीने की सामग्री भी पहुंचाई जा रही है। एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू में जुटी हुई है। जेसीबी से बोरवेल के बगल से मशीनों के माध्यम से खुदाई की जा रही है, लगभग 60 से 65 फीट खुदाई कर टनल बनाकर बोरवेल में फसे हुए बच्चे को बाहर निकालने का लगातार प्रयास में टीम जुटी हुई है। इसके साथ ही बच्चे की गतिविधियों पर सीसीटीवी की मदद से नज़र रखा जा रहा है, साथ ही मौके पर डॉक्टरों की टीम भी पूरी तैयारी के साथ तैनात है।

बता दें कि जांजगीर चांपा जिले के ग्राम पिहरीद में 10 साल का बच्चा राहुल शुक्रवार की शाम बोरवेल में गिर गया था। बच्चा अपने घर के पीछे खेल रहा था, इसी दौरान फिसल कर गड्ढे में जा गिरा, जब परिजन बच्चे को ढूंढने निकले तो शाम 4 बजे बोरवेल के गड्ढे से बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी, तत्काल परिजनों ने 112 को इसकी सूचना दी गई, इसके बाद पुलिस और प्रशाशन के अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंच गई। एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम भी पहुंच गई और रेस्क्यू ऑपरेशन चालू किया गया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बच्चे को सुरक्षित निकालने के लिए निर्देश दिए हैं। प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद है और प्रयास कर रही है कि जल्द ही राहुल को निकाल लिया जाए। प्रशासन ने कहा है कि 65 फीट की खुदाई की जाएगी। इसके बाद टनल बनाने का काम शुरू किया जाए। अनुमान लगाया जा रहा है कि बच्चे को निकालने में अभी कम से कम से 6 से 7 घंटे का वक्त और लग सकता है। प्रशासन ने शुक्रवार शाम 5 बचे से ये रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया था। पिछले 17 घंटे से यह जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.