छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री बघेल ने किसान गौरीशंकर के घर किया दोपहर का भोजन, आमझोरा, कुल्थी दाल,बैंग भाजी और चरोटा गुड़ा का लिया स्वाद…

रायपुर :मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने भेंट-मुलाकात के प्रदेशव्यापी कार्यक्रम के दौरान जशपुर जिले के पत्थलगांव विकासखण्ड के ग्राम बागबहार में किसान गौरीशंकर यादव के घर दोपहर का भोजन किया।

भोजन में उन्हें अंचल के प्रसिद्ध आम झोरा चटनी, बैंग भाजी,कुल्थी की दाल, कोयनार भाजी, चरोटा गुड़ा, मुनगा भाजी,तिल और मखना बड़ी परोसा गया। जिसे मुख्यमंत्री श्री बघेल ने आत्मीयता के साथ खाया।मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि यहां भाई गौरीशंकर के घर खाना खाकर आनन्द आया। शुद्ध देशी और छत्तीसगढ़ खाना का यह स्वाद जिंदगी भर याद रहेगा।

62 वर्षीय किसान गौरीशंकर यादव मुख्यमंत्री के साथ खाना खाकर बेहद खुश है। उन्होंने कहा कि यह मेरे किसी सपने के सच होने के समान है। मैंने उम्मीद नही की थी कि प्रदेश के मुखिया मेरे घर आकर साथ मे खाना खाएंगे।

आमझोरा इस अंचल का प्रमुख सब्जी है। इसे विवाह और अन्य सामाजिक, पारिवारिक कार्यक्रम में परोसा जाता है।इसें जीरा, मीठा नीम और हल्के मसाले का प्रयोग कर पके हुए आम का बनाया जाता है। वहीं बैंग भाजी शरीर को ठंडकता प्रदान करता है। चरोटा भाजी के चटनी को मुख्यमंत्री ने खूब पसंद किया। भोजन के दौरान प्रभारी मंत्री श्री उमेश पटेल, विधायक रामपुकार सिंह भी मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.