छत्तीसगढ़

छत्‍तीसगढ़ में फिर से बढ़ने लगे कोरोना के केस, 10 दिनों में 113 संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग का अलर्ट जारी

रायपुर

राज्य में कोरोना संक्रमण के मरीज जून में बढ़ते नजर आ रहे हैं। पिछले दो महीने की स्थिति को देखें तो अप्रैल में 134 व मई में 185 कोरोना संक्रमित केस मिले थे। जून के पिछले 10 दिनों में ही 113 कोरोना के केस आ चुके हैं। वहीं, एक मौत हुई है। अच्छी बात यह है कि 70 प्रतिशत से अधिक संक्रमितों में कोरोना बचाव के टीके के दोनों डोज लगे होने की वजह से उनमें हल्के लक्षण के अलावा अधिक समस्या नहीं आई। इधर, संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है। साथ ही मास्क, शारीरिक दूरी व अन्य कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करने की अपील की है।

राज्य में अब तक चार करोड़ से अधिक टीकाकरण किया जा चुका है। इसमें 18 से अधिक आयु वर्ग के 100 प्रतिशत लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। वहीं, 88 प्रतिशत को दोनों डोज लगी है। इसी तरह 12 से 14 आयु वर्ग के 61 प्रतिशत को प्रथम व 22 प्रतिशत को दोनों डोज लगाई जा चुकी है। 15 से 18 आयु वर्ग के किशारों की बात करें तो 71 प्रतिशत को पहली व 52 प्रतिशत को दोनों डोज लगाई गई है। सतर्कता डोज लेने वालों में साढ़े पांच लाख लोग शामिल हैं।

महामारी नियंत्रक के संचालक डा. सुभाष मिश्रा ने कहा, अभी जो कोरोना के केस आ रहे हैं, वह सामान्य तरह के हैं। टीकाकरण की वजह से भी संक्रमण अधिक पांव नहीं पसार पा रहा। बावजूद बढ़ते केस को देखते हुए सावधानी बरतने की अपील की गई है। हम जांच भी बढ़ा रहे हैं ताकि लक्षण भी हो तो समय रहते इलाज मिल जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.