खेल

Paris Olympics 2024 – मनु भाकर अपने तीसरे पदक से चूकीं, 25 मीटर पिस्टल फाइनल में चौथे स्थान पर रहीं

पेरिस (फ्रांस) : भारत की स्टार शूटर मनु भाकर पेरिस ओलंपिक में इतिहास रच रचने से चूक गई हैं. मनु ने शनिवार को पेरिस ओलंपिक में 25 मीटर पिस्टल में चौथे स्थान पर फीनिश किया और पेरिस में अपना तीसरा पदक जीतने से चूक गईं. अगर वह इस इवेंट में पदक पर अपना कब्जा जमा लेतीं, तो वह एक ओलंपिक में 3 मेडल जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन जाती. हालांकि, मनु भाकर ने पेरिस में 10 मीटर एयर पिस्टल महिला एकल और 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट दोनों में ब्रॉन्ज मेडल जीता है.

मनु भाकर मेडल हैट्रिक से चूकीं
शूटिंग सनसनी मनु भाकर शनिवार को महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल फाइनल में कुल 28 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहीं और पोडियम पर जगह बनाने से मामूली अंतर से चूक गईं. पूर्व युवा ओलंपिक चैंपियन भाकर पहले राउंड के बाद दूसरे स्थान पर रहीं. फिर 7वीं सीरीज के अंत तक भी वह मेडल अपने नाम करने की स्थिति में थी.

8वीं सीरीज में शूट-ऑफ में मिली हार
इसके बाद 8वीं सीरीज में अपने 5 शॉट्स में से केवल दो (10.2 या उससे अधिक स्कोर) को बदलने के बाद, भाकर शीर्ष-3 में बने रहने के लिए शूट-ऑफ में चली गईं. वहां, उन्हें हंगरी की शूटर वेरोनिका मेजर ने पीछे छोड़ते हुए कांस्य पदक पर अपना कब्जा किया.

कोरिया ने जीता गोल्ड मेडल
महिलाओं के 25 मीटर पिस्टल फाइनल में, कोरिया की यांग जिन ने 37 प्वाइंट्स के साथ गोल्ड मेडल अपने नाम किया. वहीं, मेजबान फ्रांस की शूटर कैमिली जेड्रेजेव्स्की को 10वीं सीरीज के बाद शूट-ऑफ के बाद सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा.

Related Articles

Leave a Reply