कोरबा

10 साल में मोदी सरकार ने सिर्फ प्रचार और प्रोपेगेंडा की राजनीति की, केंद्र पर बरसे सचिन पायलट

कोरबा

छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी और कांग्रेस नेता सचिन पायलट इन दिनों छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं. राहुल गांधी की न्याय यात्रा के छत्तीसगढ़ पहुंचने की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं. शुक्रवार को कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कोरबा पहुंचे. पायलट टीपी नगर स्थित कांग्रेस कार्यालय में पहुंचे और कांग्रेस पदाधिकारियों से बात की. पायलट को रात 8 बजे कोरबा पहुंचना था, लेकिन वह काफी देर से लगभग 10:30 बजे कांग्रेस कार्यालय पहुंचे. सिर्फ 5 मिनट के लिए ही कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.

‘मजदूर, महिलाओं और शोषितों की आवाज बन रहे राहुल’ : राहुल गांधी की न्याय यात्रा 8 फरवरी को छत्तीसगढ़ में प्रवेश करेगी. 12 फरवरी को यात्रा कोरबा पहुंच सकती है. इसी की तैयारी के सिलसिले में पायलट कोरबा पहुंचे. पायलट ने कहा “राहुल गांधी मजदूर, युवा और महिलाओं के साथ ही दलित और शोषितों की आवाज बनकर सामने आए हैं. मणिपुर जैसा राज्य जहां सरकार की स्थिति हिंसा की वजह से लगभग खत्म हो चुकी है, वहां से राहुल गांधी ने अपनी यात्रा की शुरुआत की थी. राहुल गांधी की यात्रा को अपार जनसमर्थन मिल रहा है, जिससे बीजेपी घबराई हुई है. पिछले 10 सालों में बीजेपी ने सिर्फ प्रचार और प्रोपेगेंडा किया है. धर्म की आड़ में राजनीति की है लेकिन बेरोजगारी, महंगाई के मुद्दे पर बात नहीं होती.”

‘विपक्षी नेताओं की आवाज को दबाने और कुचलने का प्रयास’ : झारखंड में सीएम के गिरफ्तारी के सवाल पर सचिन पायलट ने कहा “केंद्र सरकार प्रतिशोध की भावना से काम कर रही है. प्रजातंत्र में हार जीत होती रहती है. लेकिन ईडी द्वारा 95 मामले सिर्फ विपक्षी नेताओं पर दर्ज किए जाते हैं. कहीं ना कहीं या तो विपक्षी नेताओं को डराया जा रहा है या फिर उन्हें प्रलोभन दिया जा रहा है. विपक्ष के नेताओं का चरित्र हनन करने की कोशिश की जा रही है. खुलेआम लोकतंत्र खत्म करने की कोशिश हो रही है. निर्वाचन अधिकारी खुद वोट खराब करने का काम कर रहे हैं. ऐसे में सब साथ आएं और मिलजुल कर भाजपा के लिए चुनौती पेश करें.”

कोरबा से पहले पायलट सक्ती पहुंचे. उनके साथ पूर्व सीएम भूपेश बघेल,नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत,प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज भी मौजूद रहे. तमाम दिग्गज नेताओं को कार में बैठाकर खुद कार चलाते हुए सचिन पायलट कांग्रेस कार्यालय पहुंचे. ये नजारा देखकर वहां मौजूद लोग हैरान रह गए और अपने नेता का जमकर स्वागत किया.

Related Articles

Leave a Reply