रायपुर

निलंबित IAS समीर विश्नोई समेत कारोबारियों की कोर्ट में पेशी

रायपुर : मनी लॉन्ड्रिंग में फंसे निलंबित आईएएस समीर बिश्नोई समेत 4 आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया गया है. इन आरोपियों की न्यायिक रिमांड की अवधि बुधवार को खत्म हुई है. ऐसे में ईडी ने चारों आरोपियों निलंबित आईएएस समीर बिश्नोई, सूर्यकांत तिवारी, सुनील अग्रवाल और लक्ष्मीकांत तिवारी को पेश किया इसमें सुनील अग्रवाल की ओर से जमानत की अर्जी लगाई गई है. आपको बता दें कि आज कोर्ट में किसी सीनियर वकील की मौत के शोक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जज गए थे. जिसके कारण सुनवाई देरी से शुरु हुई. जज के लौटते ही भारी सुरक्षा के बीच ईडी ने चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया.

क्या है मामला : प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने प्रदेश के कई जिलों में 11 अक्टूबर को एक साथ छापेमारी कार्रवाई की थी. इसमें आईएएस अफसर समीर विश्नोई कारोबारी लक्ष्मीकांत तिवारी और कोयला कारोबार से जुड़े सुनील अग्रवाल को गिरफ्तार किया था. 14 दिन तक पूछताछ के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. वहीं फरार चल रहे कारोबारी सूर्यकांत तिवारी ने 29 अक्टूबर को विशेष न्यायालय में सरेंडर कर दिया था. इसके बाद कोर्ट के निर्देश के बाद ईडी ने सूर्यकांत से लंबी पूछताछ के बाद कोर्ट में पेश किया था. कोर्ट ने उन्हें भी न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया था.

कोयला कारोबार से जुड़े इन कारोबारियों के घर ईडी से पहले आईटी ने दबिश दी थी. आईटी की इस कार्रवाई में करोड़ों के अवैध संपत्ति का खुलासा हुआ था. जिसके कुछ दिनों बाद ईडी ने इन कारोबारियों के साथ आईएस समीर बिश्नोई के घर भी दबिश दी. इनके घर मिले करोड़ों के अवैध हिसाब के चलते इन चारों की गिरफ्तारी की गई है.

छत्तीसगढ़ में ईडी की कार्रवाई लगातार जारी है. ED ने सोमवार को कई जिलों में छापेमारी कार्रवाई की है. कई खनिज अधिकारियों से पूछताछ भी की. खबर यह भी आ रही है कि मंगलवार को बलरामपुर रामानुजगंज जिले के खनिज अधिकारी अवधेश बारिश और धमतरी के खनिज निरीक्षक खिलावन भू आर्य को हिरासत में लिया है. संभावना जताई जा रही है कि ईडी उन्हें भी कोर्ट में पेश कर सकती है.

Related Articles

Leave a Reply