छत्तीसगढ़जांजगीर चांपा

देशी पिस्टल और तलवार के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार

जांजगीर-चांपा /  जांजगीर थाना पुलिस ने देशी पिस्टल हथियार एवं तलवार के साथ 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।आरोपियों के विरुद्ध धारा-25 आर्म्स एक्ट 3(5) बी.एन.एस. के तहत कार्यवाही कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

निरीक्षक प्रवीण कुमार द्विवेदी थाना प्रभारी जांजगीर ने बताया कि दिनांक 12.08.2024 को प्रार्थी ने थाना जांजगीर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 12.08.24 को स्कूल में छात्रो के बैग की चेकिंग के दौरान एक छात्र के बैग से पिस्तौल नुमा लोहे का एक हथियार मिला की रिपोर्ट पर थाना जांजगीर में अपराध क्र. 659/2024 धारा 25 आर्म्स एक्ट 3 (5) BNS का अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया ।

विवेचना के दौरान विधि विरुद्ध संघर्षरत बालक को सादी वर्दी में उक्त पिस्तौल नुमा हथियार के संबध में पूछताछ कर कथन लिया गया जो स्वीकारोक्ति कथन में अपने पिता की आलमारी से लाना बताया बालक के द्वारा अपने स्कूल के अन्य छात्रों से घर में पिस्तौल होना बताया था। जिसे अन्य बच्चों को दिखाने लाने बताया था। जिसके मेमोरेण्डम कथन के आधार पर बालक के परिजन लखनेश्वर उर्फ कल्लू कहरा एंव लालू कटकवार को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया। आरोपीयों के द्वारा उक्त देशी पिस्तोैल हथियार को बोलबम बासुकीनाथ से खरीद कर लाना एंव उसके साथ एक तलवार भी लेकर आना बताये उनके मेेमोरेण्डम कथन के आधार पर लालू के द्वारा अपने घर से एक तलवार को पेश करने पर बरामद किया गया है।

आरोपी (1) लखनेश्वर उर्फ कल्लू कहरा पिता आनंद राम कहरा उम्र 45 वर्ष (2) लालू कटकवार पिता आनंदराम कटकवार उम्र 35 वर्ष दोनों निवासी केरा रोड जांजगीर लालू होटल थाना जांजगीर द्वारा अपराध का घटित करना स्वीकार करने पर आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया। तथा बालक को पृथक से किशोर न्यायालय जांजगीर पेश किया गया जिसे बाल सम्पेक्षण गृह कोरबा भेजा गया। दोनों आरोपीगण लालू होटल जांजगीर के संचालक है।

Related Articles

Leave a Reply