छत्तीसगढ़

हिंदुस्तान जिंदाबाद बोलने पर हत्या का मामला : पांच आरोपी गिरफ्तार, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने की घटना की निंदा

भिलाई

भिलाई में गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान के बेटे की हत्या के मामले पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। घटना से नाराज सिख समाज के लोगों ने खुर्सीपार थाने का घेराव किया था। गुरुदारा प्रधान का बेटा कल रात आईटीआई ग्राउंड में मोबाइल में गदर फिल्म देख रहा था इस दौरान मृतक ने हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगा दिया। जिससे पास में बैठे कुछ युवक नाराज हो गए और उसके साथ जमकर मारपीट कर घायल कर फरार हो गए । इलाज के दौरान घायल युवक की मौत हो गई।

घटना से नाराज सिख समाज के लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आक्रोशित होकर खुर्सीपार थाने का घेराव कर दिया। और आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार किए जाने की मांग करते रहे। दरअसल खुर्सीपार गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान कुलवंत सिंह का बेटा मलकीत सिंह कल रात पावर हाउस आईटीआई ग्राउंड में अपने दोस्त के साथ गदर 2 फिल्म देख रहा था इसी दौरान मृतक द्वारा कुछ टिप्पणी कर दिया। जिससे नाराज हो गए और ग्राउंड में पहले से ही मौजूद कुछ नशेड़ी युवकों ने उसे गली गलौज मृतक के साथ जमकर मारपीट की।

गंभीर हालत में युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने 50 लाख मुआवजा और मृतक के परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी देने की मांग को लेकर थाने के सामने ही धरने पर बैठे हैं। सिख समाज के समर्थन में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, पूर्व कैबिनेट प्रेम प्रकाश पांडेय, दुर्ग सांसद विजय बघेल, भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव भी खुर्सीपार धरनास्थल पहुंचे।

पुलिस ने उसके दोस्त से पुछताछ करने के बाद आरोपियों की पतासाजी में जुट गई थी। पुलिस पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है जिसमे तुषार निषाद, तसव्वुर खान,शुभम लहरे, फैसल कुरैशी समेत एक नाबालिग शामिल है। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी में पुलिस जुटी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply