देश

बाजार खुलते ही 8% फिसला इस बैंक का शेयर… CEO के इस्तीफे की खबर से मचा हाहाकार!

नई दिल्ली

प्राइवेट सेक्टर के बंधन बैंक के शेयर (Bandhan Bank Share) सप्ताह के पहले शेयर बाजार (Stock Market) में कारोबार शुरू होने के साथ ही बुरी तरह टूट गए. महज 5 मिनट के कारोबार में ही इस बैंकिंग शेयर में 8 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आ गई. शेयरों टूटने का ये सिलसिला दरअसल, एक खबर के बाद देखने को मिला है, जिसमें कहा गया है कि Bandhan Bank CEO और फाउंडर चंद्रशेखर घोष ने बोर्ड को अपना इस्तीफा भेज दिया है.

9 जुलाई को रिटायर होंगे सीईओ
Bandhan Bank की ओर से बीते शुक्रवार को कहा गया था कि उसके CEO-MD चंद्रशेखर घोष (Chandra Shekhar Ghosh) आने वाली 9 जुलाई 2024 को रिटायर हो रहे हैं और उन्होंने अपना इस्तीफा बैंक बोर्ड को भेज दिया है. इसके बाद ग्लोबल रेटिंग एजेंसी जेफरीज ने अनुमान जताते हुए कहा कि बैंक के शेयर टारगेट प्राइस 40 फीसदी तक घटा दिया है. इन खबरों का असर सोमवार को शेयर बाजार ओपन होने के साथ ही बंधन बैंक के शेयर पर दिखाई देने लगा.

कुछ ही मिनटों में 8% से ज्यादा टूटा
Stock Market में कारोबार शुरू होने के साथ सुबह 9.15 बजे पर बंधन बैंक का शेयर (Bandhan Bank Share) 185.10 रुपये के स्तर पर ओपन हुआ था और महज पांच मिनट के भीतर ही ये 8.03 फीसदी तक फिसलकर कर कारोबार करने लगा. इन 5 मिनट में बैंकिंग शेयर के भाव में 15.85 रुपये की गिरावट दर्ज की गई और इसका दाम 181.50 रुपये पर आ गया. ये गिरावट और बढ़ी और अगले ही मिनट शेयर 179.25 रुपये के लेवल पर पहुंच गया.

जेफरीज ने भी घटा दी रेटिंग
प्राइवेट सेक्टर के बंधन बैंक का मार्केट कैपिटलाइजेशन (Bandhan Bank MCap) 30090 करोड़ रुपये है और इसके शेयर का 52 वीक का हाई लेवल 272 रुपये और लो-लेवल 173.15 रुपये है. ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने बंधन बैंक की रेटिंग में संशोधन करते हुए इसे Buy से डाउनग्रेड कर दिया है और इसे अंडरपरफॉर्म कैटेगरी में डाला है. जेफरीज ने बैंक शेयर के टारगेट प्राइस को 40 फीसदी तक घटाते हुए 290 रुपये से 170 रुपये कर दिया है.

लगातार टूट रहा है ये बैंकिंग शेयर
Bandhan Bank Share की परफॉर्मेंस पर नजर डालें तो इसमें लंबे समय से गिरावट देखने को मिल रही है. बीते महीनेभर में ये स्टॉक करीब 3 फीसदी टूटा है, तो पिछले छह महीने में इस शेयर ने अपने निवेशकों को 24.12 फीसदी निगेटिव रिटर्न दिया है. एक साल में बंधन बैंक के शेयर का भाव 11 फीसदी, तो बीते पांच साल में इस शेयर की कीमत में 65 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है.

Related Articles

Leave a Reply