Advertisement
छत्तीसगढ़

राहुल गांधी के बस्तर दौरे से पहले बीजापुर में नक्सल अटैक, IED ब्लास्ट में STF जवान घायल

बीजापुर

गंगालूर थाना इलाके के पीड़िया क्षेत्र में नक्सलियों के लगाए IED की चपेट में आने से STF के दो जवान घायल हो गये. ब्लास्ट के बाद दोनों जवानों को तुरंत पास के अस्पताल भेजा गया. आईईडी ब्लास्ट में जवान घायल: घटना बुधवार सुबह 5 से 6 बजे के बीच की है. जवानों की संयुक्त टीम एरिया डोमिनेशन पर निकली थी. टुकड़ियों में बंटकर जवान अलग अलग जगह सर्चिंग ऑपरेशन पर थे. इसी दौरान STF के जवान 655 शिवलाल मंडावी और आरक्षक 1247 मिथिलेश मरकाम आईईडी की चपेट में आकर घायल हो गए हैं.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि “अभ्यास के दौरान, दो एसटीएफ जवान, शिवलाल मंडावी और मिथलेश मरकाम, प्रेशर आईईडी के संपर्क में आए. जिससे विस्फोट हो गया और वे घायल हो गए. दोनों जवानों की हालत खतरे से बाहर हैं. ” दंतेवाड़ा में भी आईईडी ब्लास्ट: बीजापुर के बाद दंतेवाड़ा में भी नक्सली घटना हुई है. थाना जगरगुंडा अंतर्गत कमारगुड़ा और कोरमेटा के बीच निर्माणाधीन सड़क में नक्सलियों के लगाए IED में ब्लास्ट हो गया जिससे एक जेसीबी ड्राइवर घायल हो गया. सीआरपीएफ 231 के जवानों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए जेसीबी ड्राइवर का प्राथमिक इलाज कर जिला अस्पताल शिफ्ट कराया. घटना स्थल के आसपास सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

एक दिन पहले सुकमा में बरामद किया IED: मंगलवार को नक्सलियों ने बड़ेसेट्टी से मुलर जाने वाले रास्ते में कैंप से 5 किलोमीटर दूर 5 किलो वजनी आईईडी बरामद किया. आईईडी मिलने की खबर पर बीडीएस टीम मौके पर पहुंची. बीडीएस ने पूरी सतर्कता से मौके पर ही IED डिफ्यूज कर दिया. बता दें कि बस्तर में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पूरी फोर्स अलर्ट पर हैं. 13 अप्रैल को राहुल गांधी भी बस्तर में चुनाव प्रचार के लिए पहुंच रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply