Advertisement
छत्तीसगढ़

BIG NEWS: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर-कांकेर बॉर्डर पर सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 7 नक्सली ढेर

नारायणपुर

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर और कांकेर बॉर्डर पर सुरक्षाबलों के जवानों ने सात नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया है. अबूझमाड़ में हो रहे मुठभेड़ में दो महिला समेत कुल 7 माओवादियों के शव बरामद किए गए हैं. मौके से एक AK47 हथियार के साथ भारी मात्रा में गोला बारूद और अन्य सामान बरामद किए हैं. छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के सीमावर्ती इलाके अबूझमाड़, टेकमेटा और काकुर के जंगलों में मुठभेड़ हुई. 15 दिनों में सुरक्षाबलों का नक्सलियों पर यह दूसरी बड़ी स्ट्राइक है.एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह एक नक्सल विरोधी अभियान है. इलाके में अभी भी तलाशी अभियान जारी है. अधिकारी ने बताया कि मारे गए नक्सलियों की पहचान अभी नहीं हो पाई है.

इलाके में कितने नक्सली?

बस्तर के आईजी पी सुंदरराज ने कहा कि अबूझमाड़ क्षेत्र में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के संयुक्त दल की माओवादियों से मुठभेड़ हुई.उन्होंने कहा, ”इलाके में 50 से 60 नक्सलियों की मौजूदगी की संभावना है. अभियान लगातार जारी है. गर्मी के समय में नक्सली सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हैं. इसी को देखते हुए सुरक्षाबलों का ऑपरेशन चल रहा है.”

इस साल 88 नक्सली ढेर

16 अप्रैल को कांकेर जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए थे. पुलिस के मुताबिक, बस्तर क्षेत्र में सुरक्षाबलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में इस साल अब तक 88 नक्सली मारे गए हैं, जिसमें नारायणपुर और कांकेर सहित सात जिले शामिल हैं.

मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त में जुटी पुलिस
मारे गए 7 नक्सलियों में दो महिला और पांच पुरुष नक्सली शामिल हैं. हालांकि, अभी तक किसी की शिनाख्त नहीं हो पाई है. यह सभी नक्सली वर्दीधारी हैं. घटनास्थल से बरामद एके-47 अत्याधुनिक हथियार से अंदाजा लगाया जा रहा है कि मुठभेड़ में मारे गए नक्सली माओवादी संगठन के बड़े कैडर में शामिल हो सकते हैं. फिलहाल, जवानों द्वारा नक्सलियों के शवों को लेकर जिला मुख्यालय पहुंचने के बाद ही उनकी शिनाख्त हो सकती है. अप्रैल महीने में बस्तर पुलिस द्वारा चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान में यह दूसरी बड़ी सफलता बस्तर पुलिस को मिली है.

Related Articles

Leave a Reply