छत्तीसगढ़मानसून

दल्लीराजहरा-मानपुर हाईवे पर बनी सड़क और पुलिया बही:70 गांव टापू में तब्दील; एर्राबोर में NH-30 पर पुल के ऊपर पानी, जाम लगा

छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है। इस बीच दल्लीराजहरा से मानपुर के बीच निर्माणाधीन हाईवे की सड़क और पुल पहली ही बारिश में बह गया। इससे आसपास के 70 गांवों का संपर्क टूट गया है। इसके साथ ही कई राज्यों के लिए रास्ता भी बंद हो गया है।

शुक्रवार को आकाशीय बिजली गिरने से अलग-अलग जगहों पर 3 लोगों की मौत हो गई। बालोद में दो जगहों पर 2 किसानों ने दम तोड़ा है। एक के ऊपर गाज गिरने से उसके पास रखा मोबाइल भी ब्लास्ट हो गया। वहीं खैरागढ़ जिले में 15 साल के लड़के की मौत हो गई।

प्रदेश के 9 जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। रायपुर, दुर्ग, बालोद, धमतरी, गरियाबंद, कोंडागांव, बस्तर, दंतेवाड़ा और सुकमा में भारी बारिश हो सकती है। वहीं, 6 जिलों बीजापुर, नारायणपुर, कांकेर, मोहला-मानपुर, राजनांदगांव और खैरागढ़-छुईखदान के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

पहली ही बारिश में बहा निर्माणाधीन नेशनल हाईवे और पुल

दल्लीराजहरा से गढ़चिरौली (महाराष्ट्र सीमा) तक करोड़ों की लागत से बन रहा नेशनल हाईवे पहली बारिश भी नहीं झेल पाया। पुल और हाईवे एक साथ बह गए। इससे मानपुर के खंडगांव और भरीटोला सेक्टर के करीब 70 गांव टापू में तब्दीदल हो गए हैं। यहां रहने वाली 50 हजार आबादी मुख्यालय से कट गई है।

हाईवे बहने से आम ग्रामीणों से लेकर स्टूडेंट्स, किसान, नौकरीपेशा लोगों के लिए बड़ी परेशानी खड़ी हो गई है। मानपुर होकर कांकेर, बस्तर, हैदराबाद, तेलंगाना, महाराष्ट्र से दल्ली राजहरा, बालोद जिला होते हुए आने-जाने वाले वाहन इस रास्ते नहीं जा सकेंगे।

हाईवे बहने से आम ग्रामीणों से लेकर स्टूडेंट्स, किसान, नौकरीपेशा लोगों के लिए बड़ी परेशानी खड़ी हो गई है।

हाईवे बहने से आम ग्रामीणों से लेकर स्टूडेंट्स, किसान, नौकरीपेशा लोगों के लिए बड़ी परेशानी खड़ी हो गई है।

मानपुर SDM बोले- ठेकेदार पर होगी कार्रवाई

नेशनल हाईवे के पुल और सड़क बहने के बाद प्रशासन गंभीर हो गया है। इस मामले में मानपुर SDM अमित नाथ योगी ने कहा कि ठेकेदार के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा।

मानपुर के खंडगांव और भरीटोला सेक्टर के करीब 70 गांव टापू में तब्दील हो गए हैं।

मानपुर के खंडगांव और भरीटोला सेक्टर के करीब 70 गांव टापू में तब्दील हो गए हैं।

एर्राबोर में NH-30 पर बनी पुलिया के ऊपर पानी

सुकमा जिले में शुक्रवार रात ज्यादा बारिश के होने की वजह से मिंटो नदी उफान पर है। इसकी वजह से एर्राबोर इलाके में एनएच-30 पर बनी पुलिया के ऊपर से पानी बह रहा है। इसके चलते मालवाहक गाड़ियां और यात्री बसों के पहिए थम गए हैं। रोजमर्रा के काम से आने-जाने वाले लोग भी दोनों छोर पर खड़े होकर पानी कम होने का इंतजार करते दिखे।

एर्राबोर इलाके में एनएच-30 पर बनी पुलिया के ऊपर से पानी बह रहा है।

एर्राबोर इलाके में एनएच-30 पर बनी पुलिया के ऊपर से पानी बह रहा है।

Related Articles

Leave a Reply