छत्तीसगढ़

मल्लिकार्जुन खड़गे का पीएम मोदी पर बड़ा हमला, PM नरेंद्र मोदी हो गए दूर दर्शन, लोगों से नहीं करते मुलाकात

बस्तर

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत सात नवंबर को मतदान है. चुनाव प्रचार में बीजेपी और कांग्रेस की तरफ से पूरी ताकत लगा दी गई है. कांग्रेस अलाकमान छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार में भिड़ा हुआ है. राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने छत्तीसगढ़ का दौरा किया. उन्होंने बस्तर की सभा में बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. खड़गे ने पीएम मोदी पर भी हमला बोला और उन्हें दूर दर्शन करार दिया.

पीएम नरेंद्र मोदी दूर दर्शन हो गए: खड़गे ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि हमारे पीएम दूर दर्शन हो गए हैं. वह लोगों को दूर से दर्शन देते हैं, जबकि कांग्रेस के लोग सबसे मुलाकात करते हैं. यही अंतर बीजेपी और कांग्रेस में है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के 5 साल तक ग्रहण वाले बयान पर भी खड़गे ने भाजपा को घेरा और भूपेश बघेल सरकार की उपलब्धियां गिनाईं.

महंगाई पर खड़गे ने मोदी सरकार को घेरा: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने महंगाई पर मोदी सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है. एक बार प्याज की कीमत महंगी होने पर दिल्ली की सरकार गिर गई थी. मोदी सरकार के शासनकाल में प्याज, दाल, पेट्रोल सब महंगा हो गया है.

बघेल सरकार ने पांच साल में वादा पूरा किया: मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि भूपेश बघेल की सरकार ने पांच सालों में वादा पूरा किया. यहां के लोगों के लिए काम किया. मैं सिर्फ वोट मांगने नहीं आया हूं, आपको संविधान, लोकतंत्र और देश को बचाना है. समाज, संविधान, लोकतंत्र और देश की रक्षा के लिए हमारा यह चुनाव जीतना जरूरी है. पहले यहां पर कोई स्कूल, कोई हॉस्पिटल या कोई बैंक नहीं था. कांग्रेस ने देश में सबकुछ बनाया, फिर भी BJP पूछती है कि कांग्रेस ने क्या किया?


”क्या बस्तर में मोदी ने स्कूल खोला? भाजपा के नेता बड़ी बड़ी बातें करते हैं. मोदी ऐसी बात करते हैं, जैसे देश को आजादी 2014 में मिली है.भाजपा नेताओं के पास कांग्रेस को गाली दिलाने के अलावा कुछ काम नहीं है.”- मल्लिकार्जुन खड़गे, राष्ट्रीय अध्यक्ष, कांग्रेस


मोदी सरकार में गरीबी बढ़ी: मल्लिकार्जुन खड़गे ने आरोप लगाया कि आदिवासियों के जंगल, जमीन को अडानी जैसे लोगों को मोदी सरकार बेच रही है. बीजेपी की सरकार में अमीर और अमीर बन रहा है, गरीब और गरीब बन रहा है. खड़गे ने दावा किया कि कांग्रेस आदिवासियों के साथ है और आगे भी साथ रहेगी. खड़गे ने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा.

”मोदी झूठ बोलते हैं. कांग्रेस जो सच कहती है, वह भी मोदी सहन नहीं करते हैं. कांग्रेस जो वादा करती है, उसे पूरा भी करती है. मोदी नहीं चाहते हैं कि गरीबों के हाथ में सत्ता आए.” ‘- मल्लिकार्जुन खड़गे, राष्ट्रीय अध्यक्ष, कांग्रेस

खड़गे ने कहा कि कांग्रेस जो वादा करती है, उसे पूरा भी करती है. किसानों का कर्ज माफ किया गया और दोबारा सरकार बनने पर फिर कर्ज माफ होगा. छत्तीसगढ़ सरकार केजी टू पीजी फ्री एजुकेशन देगी. 200 यूनिट तक बिजली फ्री मिलेगी. बस्तर की सभा में मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोगों से कांग्रेस को वोट देने की अपील की है.

Related Articles

Leave a Reply