छत्तीसगढ़

बच्चा चोर समझ पर पिटाई: गांव में घुसने वाले अनजान लोगों को बच्चा चोर समझ कर मारपीट की हो रही घटनाये, इधर 3 बच्चों के साथ आरोपी गिरफ्तार

धमतरी

जिले में इन दिनों बच्चा चोर गिरोह घूमने की अफवाह फैली हुई है, हालाकि जिले में अभी तक बच्चा चोरी का एक भी मामला पकड़ा नहीं गया है, ऐसे में गांवो में घूमने वाले फेरी वाले या फिर भीख मांगने वाले के लिए मुसीबत बन गई है। इस बीच खबर है ​कि कांकेर के भानुप्रतापपुर थाना क्षेत्र से एक ऐसी खबर आ रही है जहां पुलिस ने कुछ लोगों को घेराबंदी करके पकड़ा है,इनके पास से 3 बच्चे भी बरामद किए गए हैं।

दरअसल, ग्रामीण ऐसे लोगों को बच्चा चोर समझ पर पिटाई तक कर दे रहे हैं, जिले के तीन गांवो में बच्चा चोर समझ कर अंजान लोगों से मारपीट के मामले सामने आ चुके हैं। बता दें कि जिले में इन दिनों चोरों से बड़ी समस्या ये अफवाह बन चुकी है….गांव में आने वाले हर अंजान शख्स को ग्रामीण बच्चा चोर समझने लगे हैं…..चाहे वाह भीख मांग कर खाने वाले साधु हो या फिर फेरी वाला….ऐसे में इस अपवाह के चलते किसी की जान भी जा सकती है।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले भखारा थाना क्षेत्र के ग्राम गातापार में बच्चा चोर समझकर भीख मांगने आए 4 साधुओं की ग्रामीणो ने पिटाई कर दी फिर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। इसी तरह अर्जुनी थाना क्षेत्र के उडेना और झरिया गांव में भीख मांगने के लिए भटगांव देवार डेरा से चार महिला और एक पुरूष गए थे। जिन्हे बच्चा चोर समझकर ग्रामीणो ने जमकर पिटाई कर दी….और सभी को पुलिस को सौंप दिया।वहीं पुलिस ने सभी संदिग्धों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई कर जेल भेज दिया… बहरहाल पुलिस अब लोगों को समझाने की कोशिश कर रही है…साथ ही हर संदिग्धों की जांच पड़ताल करने की बात कह रहे हैं।

बच्चा चोरी के आरोप में एक युवक गिरफ्तार
इधर भानुप्रतापपुर में बच्चा चोरी के आरोप में एक युवक गिरफ्तार किया गया है। दरअसल आज सुबह भानुप्रतापपुर विकासखंड के ग्राम चौगेल में बच्चा चोरी का मामला सामने आया है। भानुप्रतापपुर के ही एक युवक ने चौगेल के 3 छोटे छोटे बच्चों को बाईक से बिठाकर कहीं ले जा रहा था। सूचना मिलते ही ग्रामीणों एवं भानुप्रतापपुर पुलिस ने सम्बलपुर में घेरा बंदी कर पकड़ा है। पुलिस ने तीनों बच्चों को सकुशल बरामद कर लिया है। फिलहाल भानूप्रतापपुर पुलिस युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply