कोरबा

गलत खबर जारी करने पर जिला जनसंपर्क सूचना सहायक को कलेक्टर ने थमाया नोटिस

कोरबा
प्रशासन की छबि को धुमिल करने जैसी खबर प्रकाशन को लेकर नवपदस्थ कलेक्टर ने सहायक जन सूचना अधिकारी को कारण बताओं नोटिस जारी किया है।
जिले में समाचारों पर संवेदनशील रुख अपनाकर तत्काल कार्यवाही करने में नवपदस्थ कलेक्टर श्रीमती रानू सक्रिय रहती हैं। ऐसे ही एक मामले गलत समाचार जारी होने के प्रकरण में जिला जनसंपर्क विभाग में पदस्थ सूचना सहायक बीके रात्रे को गलत समाचार बनाने के मामले में कलेक्टर ने संज्ञान लेते हुए तत्काल नोटिस थमाया है तथा जारी पत्र में तीन दिवस के भीतर जबाव प्रस्तुत करने को कहा हैं।

नव पदस्थ कलेक्टर रानू साहू ने जनसम्पर्क विभाग में पदस्थ सूचना सहायक पर कार्यवाही करते हुए समाचार के सम्बंध में तीन दिवस के भीतर स्पष्टीकरण देने को कहा हैं। कलेक्टर कार्यालय से जारी नोटिस 8 जुलाई को आयोजित समय सीमा की बैठक में कोरोना के संभावित तीसरी लहर को दृष्टिगत रखते हुए जिले में स्थापित नर्सिंग होम और क्लीनिकों में आवश्यक स्वास्थ्य संसाधनों की ब्यवस्था के संबंध में दिया गया था लेकिन जनसम्पर्क विभाग के माध्यम से खबर को ट्विस्ट करते हुए नर्सिंग होम एक्ट के तहत पंजीयन की जांच एवं बिना लाइसेंस वाले अस्पताल पर कार्यवाही और नर्सिंग होम संचालन सम्बन्धी दस्तावेजो की जांच के निर्देश दिया जाना लिखा गया हैं, जो सिविल सेवा आचरण के विपरीत है। इस प्रकार के भ्रामक समाचार बनाने के मामले में तीन दिवस के भीतर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

Related Articles