देश

आज 73वां जन्मदिन मना रहे पीएम मोदी, राष्ट्रपति से लेकर मल्लिकार्जुन खरगे तक जानें किन बड़े नेताओं ने दी बधाई

Happy Birthday PM Modi: पीएम मोदी के 73वें जन्मदिन के मौके पर उन्हें देश और विदेश से शुभकामनाएं दी जा रही हैं. राष्ट्रपति द्रौपद्री मुर्मू से लेकर राहुल गांधी तक कई नेताओं ने उन्हें बधाई दी है.

नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर पीएम मोदी को देश और विदेश से शुभकामनाएं दी जा रही हैं. बीजेपी समेत अन्य पार्टियों के नेता भी पीएम को जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं. इसी कड़ी में राष्ट्रपति द्रौपद्री मुर्मू, अमित शाह, राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा समेत कई बड़े नेताओं ने पीएम मोदी को सोशल मीडिया पर जन्मदिन की शुभकामनाएं दी.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

राष्ट्रपति द्रौपद्री मुर्मू ने सोशल मीडिया माध्यम एक्स पर लिखा कि पीएम मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं.. मेरी शुभेच्छा है कि अपनी दूरगामी दृष्टि और सुदृढ़ नेतृत्व से आप ‘अमृत काल’ में भारत के समग्र विकास का मार्ग प्रशस्त करें. मेरी ईश्वर से प्रार्थना है कि आप सदा स्वस्थ और सानंद रहें तथा देशवासियों को अपने अप्रतिम नेतृत्व से लाभान्वित करते रहें.

गृह मंत्री अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा कि अपनी दूरदर्शिता, अथक परिश्रम और नि:स्वार्थ सेवाभाव से करोड़ों लोगों के जीवन में समृद्धि और विश्वास लाने वाले देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री मोदी को मैं जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं साथ ही ईश्वर से आपकी दीर्घायु और उत्तम स्वास्थ्य की प्रार्थना करता हूं.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत के यशस्वी एवं कर्मयोगी प्रधानमंत्री को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं. उन्होंने भारत को न केवल नई पहचान दी है बल्कि संपूर्ण विश्व में उसका मान भी बढ़ाया है. लोक कल्याण और गरीब कल्याण के प्रति पूरी तरह प्रतिबद्ध पीएम मोदी ने भारत को विकास की नई बुलंदियों तक पहुंचाया है. मैं उनके उत्तम स्वास्थ्य की और दीर्घायु होने की ईश्वर से कामना करता हूं.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा

जेपी नड्डा ने एक्स पर लिखा कि विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय जननेता पीएम मोदी को जन्मदिन की सादर शुभकामनाएं देता हूं.. भारतीय संस्कृति की वैश्विक प्रतिष्ठा, जनता-जनार्दन के बहुआयामी विकास और राष्ट्र के सार्वभौमिक उत्कर्ष को अपने साकार स्वरूप प्रदान किए हैं.

मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी

कांग्रेस नेता और वायनाड सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर लिखा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं.’ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है. उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन पर मेरी शुभकामनाएं. उन्हें अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र का आशीर्वाद मिले.’

Related Articles

Leave a Reply