Advertisement
बिलासपुर

चुनाव ड्यूटी के बाद केंद्रीय बल आज से लौटेंगे

बिलासपुर

जिले में शांतिपूर्ण मतदान के लिए पुलिस और केंद्रीय बल की अलग-अलग टीम की ड्यूटी लगाई गई थी। शुक्रवार को जिले में शांतिपूर्ण मतदान हो संपन्न हुआ। कड़ी सुरक्षा के साथ ईवीएम को स्ट्रांग रूम में सील किया गया। संट्रांग रूम में रखें मत पेटिंयों की सुरक्षा के लिए बीएसएफ की एक कंपनी को तैनात किया गया है। वहीं, कंपनियों के जवान भी पुलिस लाइन में पहुंच चुकी है।

फिलहाल सुरक्षा बल को शहर के अलग-अलग जगहों पर ठहराया गया है। रविवार से बल को अगले आदेश के मुताबिक रवाना किया जाएगा। पुलिस लाइन में पदस्थ आरआइ भूपेंद्र गुप्ता ने बताया कि जिले में शांतिपूर्ण मतदान के लिए केंद्रीय बल की 39 कंपनी पहुंची है। जिसमें बीएसएफ की 18, आइटीबीपी की दो, एएसबी की दो, आरपीएफ की एक, छत्तीसगढ़ सश्स्त्र बल की दो और यूपी पीसीएस की 14 कंपनियां शामिल है।

चुनाव के दौरान इन जवानों की तैनाती अलग-अलग मतदान केंद्र में की गईो थी। इसके अलावा उड़नदस्ता और थानों में भी बल को रिजर्व रखा गया। चुनाव के दौरान आवश्यकता अनुसार बल को अलग-अलग जगहों पर ड्यूटी लगाई गई थी। मतदान के बाद चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारी और सुरक्षा बल की टीम लौट चुकी हैं। ईवीएम स्ट्रांग रूम में जमा होने के बाद जवान पुलिस लाइन पहुंचे। यहां से उन्हें अलग-अलग जगहों पर ठहराया गया है। कंपनी अपने अगले आदेश के अनुसार रविवार से अलग-अलग जगह के लिए रवाना होगी।

Related Articles

Leave a Reply