Advertisement
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में बड़ी नक्सली घटना, 150 से ज्यादा नक्सलियों ने 15 गाड़ियों में लगाई आग, करोड़ों का नुकसान

दंतेवाड़ा

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है. नक्सलियों ने डेढ़ दर्जन गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है. सभी गाड़ियां निजी कंस्ट्रक्शन कंपनी की है. नक्सलियों ने रविवार सोमवार की दरम्यानी रात बैलाडीला रोड पर आगजनी की इस घटना को अंजाम दिया है.इस आगजनी से काफी नुकसान देखने को मिल रहा है.

दंतेवाड़ा से बैलाडीला के बीच सड़क चौड़ीकरण का काम किया जा रहा है. आरसी नाहर कंपनी ये काम करा रही है. कंपनी ने अपना कैंप भांसी थाना से 1 किलोमीटर दूर बंगाली कैंप के पास बनाया है. बीती रात 2 बजे के आसपास 150 से ज्यादा नक्सली वहां पहुंचे और सड़क निर्माण में लगी गाड़ियों में आग लगा दी. बताया जा रहा है कि सैकड़ों नक्सलियों में वर्दीधारी सशस्त्र नक्सली भी शामिल थे.

दंतेवाड़ा एसपी गौरव राय ने नक्सली घटना की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने गाड़ियों में आगजनी की घटना को अंजाम दिया और मौके से फरार हो गया. इस दौरान नक्सलियों ने मौके पर मौजूद चौकीदारों को धमकाया और निर्माण कार्य बंद करने की धमकी देते हुए आगे भी इस तरह की घटना को अंजाम देने की बात कही. मौके पर कुछ बैनर पोस्टर भी बरामद किए गए हैं. फिलहाल सूचना के बाद फोर्स को मौके के लिए भेज दिया गया है. ग्रामीणों से भी पूछताछ की जा रही है.

प्रत्यक्षदर्शी बुधराम मरकाम ने बताया कि रात करीब एक से दो बजे के बीच 50 से 60 हथियारबंद नक्सली डामर प्लांट पहुंचे. वहां बंदूक की नोंक पर मोबाइल छीन लिया. डामर प्लांट के किनारे सभी को खड़ा कर गाड़ियों से डीजल निकाला और डामर प्लांट सहित सभी गाड़ियों में आग लगा दी. इसके बाद सभी नक्सली फरार हो गए.भांसी डामर प्लांट के साथ कई गाड़ियों में आग: नक्सलियों ने भांसी डामर प्लांट में आग लगाने के साथ ही 4 हाइवा, 2 पानी टंकी, 1 मिक्सर मशीन, 1 एजाक्स, 1 पिकअप , 3 हाइड्रा और एक डीजल गाड़ी को जला कर बर्बाद कर दिया. रेलवे दोहरीकरण काम में लगे एक पोकलेन वाहन को भी नक्सलियों ने नहीं छोड़ा. यह डामर प्लांट भांसी थाना क्षेत्र से महज 2 किलोमीटर दूर स्थित है. आगजनी की घटना के बाद सुरक्षा बल के जवानों को मौके के लिए रवाना कर दिया गया है. जहां जवानों के द्वारा इलाके में सर्चिंग किया जा रहा है.

Related Articles

Leave a Reply