Advertisement
देश

न्यूजीलैंड के मंत्री डेविड सेमोर बोले- जय श्रीराम; पीएम मोदी की तारीफ की

अयोध्या

अयोध्या में श्रीराम मंदिर में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होना है। इसके पहले आज 21 जनवरी को कुछ धार्मिक कार्यक्रम होंगे। वहीं, मंदिर को फूलों से सजाया जा रहा है। अयोध्या के राम मंदिर के नवीनतम दृश्य जहां कल होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां जोरों पर हैं।

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर न्यूजीलैंड के नियमन मंत्री डेविड सेमोर ने कहा- “जय श्री राम… मैं पीएम मोदी सहित भारत के सभी लोगों को उनके नेतृत्व के लिए बधाई देना चाहता हूं, जिन्होंने 500 वर्षों के बाद इस (राम मंदिर) निर्माण को संभव बनाया है। मैं पीएम मोदी के साहस और ज्ञान की तारीफ करता हूं, क्योंकि वह भारत में एक अरब से अधिक लोगों को आज दुनिया की चुनौतियों से निपटने में मदद करते हैं। मुझे राम मंदिर का दौरा करने में खुशी होगी।

22 जनवरी 2024 ऐतिहासिक घड़ी है: मौर्य
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कल 22 जनवरी 2024 ऐतिहासिक घड़ी है। मेरे जैसे तमाम राम भक्त, कार सेवक, आंदोलनकारी कल की तिथि का इंतजार कर रहे हैं। 22 जनवरी का आयोजन भव्य और दिव्य है। तैयारियां लगभग पूरी हैं। राज्य की सरकार ओर से सुरक्षा, स्वच्छता की व्यवस्था पूरी कर ली गई है।”

आज सभी व्यवस्थाएं देखनी हैं: नृपेंद्र मिश्रा
अराम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने कहा कि आज प्राण प्रतिष्ठा के एक दिन पहले का दिन है। आज सभी व्यवस्थाएं देखनी हैं। विशेष रूप से मंदिर के निर्माण कार्य में अंतिम दिन इस प्रकार सुनिश्चित करना है कि जो पूरे देश के आश्वासन दिया गया था उसकी पूर्ति हो सके। 23 जनवरी से एक नए उत्साह नए प्रतिबद्धता के साथ काम शुरू करेंगे। 2024 में पूरा मंदिर बन सके, ये कार्य हमें पूरा करना है।

Related Articles

Leave a Reply