Advertisement
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 6 नक्सली ढेर

बीजापुर

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में जवानों ने दो महिला नक्सली समेत छह नक्सलियों को मार गिराया है. मारे गए नक्सलियों के शव और हथियार जवानों ने बरामद किए हैं. बीजापुर SP जितेंद्र यादव और बस्तर रेंज आईजी सुंदरराज पी ने इस मुठभेड़ की पुष्टि की है.

घटनास्थल से 6 नक्सलियों के शव बरामद
मुठभेड़ में मारे गए 6 नक्सली: बस्तर रेंज आईजी सुंदरराज पी ने बताया, “बासागुड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत चिकुरभट्टी और पुसबका गांवों के जंगलों में सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी. इसी दौरान सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के प्लाटून नंबर 10 के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबल के जवानों ने दो महिला नक्सली समेत 6 नक्सलियों को मार गिराया है. घटनास्थल से 2 महिला और 4 पुरुष नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं.”

मुठभेड़ खत्म होने के बाद सुरक्षाबल के जवान
इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी: मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबल के जवान इलाके में तलाशी अभियान चला रहे हैं. इस ऑपरेशन में जिला रिजर्व गार्ड (DRG), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) और इसकी विशिष्ट इकाई कोबरा बटालियन के जवान शामिल थे. इस संयुक्त अभियान में सुरक्षाबलों को यह बड़ी सफलता मिली है.

“यह छत्तीसगढ़ की बड़ी समस्या”: छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने इस मुठभेड़ को लेकर कहा, “मुठभेड़ में 6 नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं, परसो नक्सलियों ने तीन ग्रामीणों की हत्या की थी, जिसके बाद तलाशी के लिए यह टीम गई थी. नक्सलियों के शव बरामद करने के बाद तलाशी अभियान जारी है. चुनाव का आना-जाना लगा रहेगा, लेकिन यह छत्तीसगढ़ की बड़ी समस्या है, जिसे दूर करना है.”

अधिकारियों ने जवानों से ली फीडबैक
मारे गए नक्सलियों में 4 की शिनाख्त हुई: बीजापुर में हुए नक्सली हमले में मारे गए 6 नक्सलियों में से 4 की शिनाख्त कर ली गई है. इनमें नक्सलियों के प्लाटून नम्बर 10 का डिप्टी कमांडर नागेश, उसकी पत्नी सोनी, ACM सदस्य गंगी और प्लाटून नम्बर 10 का सदस्य आयतु की पहचान कर ली गई है.

आपको बता दें कि बीजापुर विधानसभा प्रदेश के बस्तर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है. यहां लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. जिसके चलते पूरे बस्तर संभाग में सुरक्षाबल अलर्ट मोड पर हैं. साथ ही समय समय पर सर्चिंग अभियान भी चला रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply