Advertisement
छत्तीसगढ़

बस्तर लोकसभा चुनाव के लिए ड्यूटी पर जा रहे CRPF जवानों से भरी एंबुलेंस पलटी, 11 घायल

जगदलपुर

बस्तर लोकसभा चुनाव 2024 में चुनाव ड्यूटी में सुरक्षा देने के लिए निकले सीआरपीएफ जवानों का एक्सीडेंट हो गया. एंबुलेंस में जवानों को जगदलपुर से कोंडागांव ले जाया जा रहा था. इसी दौरान एंबुलेंस पलट गई. इस हादसे में 11 जवान व ड्राइवर घायल हो गए हैं. जिनका इलाज लोहंडीगुड़ा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया जा रहा है. बेहतर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज डिमरापाल अस्पताल भेजने की तैयारी चल रही है.

जवानों से भरी बस पलटी: सीआरपीएफ 188 बटालियन के जवान जगदलपुर से कोंडागांव के लिए निकले थे. खास बात है कि सभी जवान एंबुलेंस के जरिए कोंडागांव जा रहे थे. इसी दौरान लोहंडीगुड़ा ब्लॉक के रतेंगा में गाड़ी अनियंत्रित हो गई. जिससे गाड़ी पलट गई. एंबुलेंस पलटने से सीआरपीएफ के 11 जवान घायल हो गए. ड्राइवर को भी चोटें आई हैं. सभी को इलाज के लिए लोहंडीगुड़ा ब्लॉक के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है.

बस्तर लोकसभा चुनाव 2024 के लिए टाइट सिक्योरिटी:लोकसभा चुनाव में पहले चरण का मतदान बस्तर संसदीय सीट के लिए 19 अप्रैल को होना है. इस दिन छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में से सिर्फ एक बस्तर सीट पर चुनाव होना है. बस्तर संभाग नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण चुनाव में अतिरिक्त जवानों को बस्तर में तैनात किया जा रहा है. इसी के लिए जवान कोंडगांव से जगदलपुर पहुंच रहे थे, तभी ये हादसा हो गया.

बस्तर लोकसभा चुनाव 2024 के प्रत्याशी: बस्तर सीट पर भाजपा ने महेश कश्यप को प्रत्याशी बनाया है तो कांग्रेस ने पूर्व मंत्री कवासी लखमा को मैदान में उतारा है. बस्तर सीट इस समय कांग्रेस के कब्जे में हैं. छत्तीसगढ़ पीसीसी चीफ दीपक बैज बस्तर से सांसद है. इस बार कांग्रेस ने बस्तर के कद्दावर नेता कवासी लखमा को उतारा है. जिससे बस्तर सीट हाई प्रोफाइल सीट बन गई है.

Related Articles

Leave a Reply