देश

लोकसभा चुनाव 2024 : जेल में बंद अरविंद केजरीवाल ने दी 6 गारंटी, पत्नी सुनीता ने महारैली में पढ़कर सुनाई

नई दिल्ली

आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली के रामलीला मैदान में सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तार के खिलाफ आज मेगा रैली का आयोजन किया. इस रैली में INDIA गठबंधन के तमाम नेता भी मौजूद रहे. इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बड़ी घोषणाएं की है. उन्होंने पति केजरीवाल की छह गारंटी को रैली में सभी के सामने पढ़ा.

सुनीता केजरीवाल ने इस रैली में कहा कि भारत की जनता अरविंद केजरीवाल के साथ खड़ी है. उन्हें हमेशा के लिए जेल में नहीं रखा जा सकता. सुनीता केजरीवाल ने अपने पहले बड़े राजनीतिक भाषण में सैकड़ों आम आदमी पार्टी (आप) समर्थकों के सामने अरविंद केजरीवाल द्वारा मिले संदेश को पढ़ा. सुनीता केजरीवाल ने कहा कि अरविंद आपसे कहते हैं कि मैं आपसे वोट नहीं मांग रहा हूं. मैं आपसे किसी को चुनाव में हराने में मदद करने के लिए नहीं कह रहा हूं. मैं केवल 140 करोड़ भारतीयों से इस देश को आगे बढ़ाने में मदद करने के लिए कह रहा हूं.

फ्री बिजली से लेकर मुफ्त इलाज तक
उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल की पहली गारंटी है कि देशभर में बिजली कटौती नहीं होगी. दूसरी गारंटी है कि देशभर में गरीबों के लिए बिजली मुफ्त होगी. तीसरा, हर गांव में एक अच्छा स्कूल होगा जहां समाज के सभी वर्गों के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिलेगी. चौथा, हर गांव में एक मोहल्ला क्लिनिक होगा और हर जिले में सरकारी मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल होगा. पांचवां, किसानों को स्वामीनाथन रिपोर्ट के अनुसार अच्छा न्यूनतम समर्थन मूल्य मिलेगा. और आखिरी गारंटी ये है कि दिल्ली के लोगों के साथ कई वर्षों से अन्याय हो रहा है. ऐसे में हम इस अन्याय को ख़त्म करेंगे. दिल्ली को हम राज्य का दर्जा दिलाएंगे. हम इन सभी गारंटी को सत्ता में आने के अगले पांच साल के भीतर ही पूरा करेंगे.

दिल्ली पुलिस ने ‘इंडिया’ गठबंधन की ‘महारैली’ के मद्देनजर रामलीला मैदान के हर द्वार पर जांच की व्यवस्था के साथ ही आसपास के इलाके में अर्धसैनिक बलों की तैनाती की है. अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने कुछ शर्तों के साथ रैली आयोजित करने की अनुमति दी है, जिसमें मध्य दिल्ली में कोई मार्च निकालना या ट्रैक्टर ट्रॉली और हथियार नहीं लाना शामिल है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी कर कहा है कि आज सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक कई सड़कों पर प्रतिबंध और डायवर्जन रहेगा. लोगों को सलाह दी गई है कि वे इन मार्गों से बचें और जहां तक ​​संभव हो सार्वजनिक परिवहन, विशेषकर मेट्रो का उपयोग करें.

इस महारैली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के प्रमुख शरद पवार, शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे, समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव समेत ‘इंडिया’ गठबंधन के कई नेता शामिल हुए.

Related Articles

Leave a Reply