छत्तीसगढ़

महासमुंद में पकड़ी गई लाखों की नकदी, ओडिशा से आ रहा था पैसा, नोटों के बंडल पर मालिक मौन

महासमुंद

शहर के अंतर्राज्यीय चेक पोस्ट रेहटी पर चेकिंग के दौरान कार से 8 लाख 20 हजार की नकदी बरामद हुई है. जिला पुलिस बल और एसएसटी टीम ने ये पैसे जब्त किए हैं. जब्त रकम के साथ पुलिस ने एक युवक को भी हिरासत में लिया है. पकड़े गए युवक से जब पुलिस ने पूछा कि पैसा किसका है. पैसा वो कहां से लेकर आ रहा है तो वो संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया. पुलिस ने कोई कागजात पेश नहीं करने, और सही जानकारी नहीं देने पर पैसों को जब्त कर लिया है.

ओडिशा से महासमुंद आ रही थी लाखों की नकदी: पकड़े गए युवक की पहचान अमित कुमार साहू के रुप में पुलिस ने की है. पकड़ा गया युवक ओडिशा राज्य का रहने वाला है. युवक कार से पैसे लेकर महासमुंद की ओर आ रहा था. आदर्श आचार संहिता होने के चलते पुलिस ने चेकिंग अभियान लगा रखा है. रेहटी चेक पोस्ट पर कार की जब तलाशी ली गई तो पैसे कार से बरामद हुए. चुनाव आयोग के सख्त निर्देश से इन दिनों पूरे जिले में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. सबसे ज्यादा सख्ती दूसरे जिलों और दूसरे राज्यों से जोड़ने वाली सड़कों पर नजर रखी जा रही है.

आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन: पैसे के बारे में कोई जानकारी देने पर पुलिस ने पैसा जब्त कर पूरे मामले की जांच सिंघोड़ा थाने को सौंप दी है. पूरे मामले की जानकारी FST/SST टीम को भी दी गई है. चुनाव आयोग और प्रशासन ने पहले से ही ये निर्देश जारी कर रखे हैं कि तय पैसों से ज्यादा की नकदी लेकर अगर कोई चलता है तो उसे अपने साथ रकम से जुड़े जरुरी दस्तावेज भी होने चाहिए.

Related Articles

Leave a Reply