Advertisement
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमला, TI की गाड़ी में विस्फोट

बीजापुर

बस्तर संभाग के बीजापुर जिले में नक्सली हमला हुआ है. नक्सलियों ने TI की गाड़ी में विस्फोट किया है. IED ब्लास्ट के जरिए ये विस्फोट किया गया है. जिस समय ब्लास्ट हुआ उस समय गाड़ी में टीआई और और आरक्षक सवार थे. सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

TI की गाड़ी में नक्सली हमला: फरसेगढ़ थाना प्रभारी आकाश मसीह बुधवार सुबह अपनी चार पहिया गाड़ी में सवार होकर बीजापुर जिला मुख्यालय के लिए रवाना हुए. इसी दौरान सोमनपल्ली और रानीबोदली के बीच गन्नम नाला के पास नक्सलियों ने गाड़ी में विस्फोट कर दिया. गाड़ी में थानेदार के साथ एक आरक्षक भी सवार था.

जंगल में मिली कई मीटर लंबी तार: गाड़ी के सामने का हिस्सा विस्फोट की जद में आ गया है. हालांकि थानेदार और आरक्षक दोनों ही सुरक्षित है. SP जितेंद्र यादव ने घटना की पुष्टि की. पूरे इलाके में सर्च अभियान तेज कर दिया गया है. सर्चिंग के दौरान पुलिस जवानों को जंगल में कई मीटर लंबी तार मिली. जिसके जरिए नक्सलियों ने IED प्लांट किया था. फिलहाल पूरे इलाके में अलर्ट है. सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है.

तेंदूपत्ता चुनने गए बच्चों की IED ब्लास्ट में मौत: सोमवार को बीजापुर के भैरमगढ़ के बोड़गा गांव में जंगल में तेंदूपत्ता चुनने गए दो बच्चों की IED ब्लास्ट में मौत हो गई. दोनों बच्चों की उम्र 13 और 11 साल थी. इस घटना की निंदा सीएम विष्णुदेव साय ने भी की और नक्सलियों को इसकी कीमत चुकाने की चुनौती दी.

एक तरफ नक्सली ऑपरेशन दूसरी तरफ सरेंडर: मंगलवार को बीजापुर में एक साथ 30 नक्सलियों ने सरेंडर किया था. सरेंडर करने वाले नक्सलियों में 5 से 8 लाख के इनामी नक्सली भी शामिल थे. सभी नक्सलियों को पुनर्वास नीति के तहत 25-25 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि दी गई.

Related Articles

Leave a Reply