छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर आ रही फ्लाइट पर मधुमक्खियों का हमला:हजारों की संख्या में चेन्नई रनवे पर आईं; 2 घंटे फंसे रहे भाजपा नेता समेत 150 यात्री

चेन्नई एयरपोर्ट पर रायपुर आ रही फ्लाइट पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। हजारों की संख्या में मधुमक्खियां झुंड बनाकर रनवे पर आ गईं। पहले तो मधुमक्खियां प्लेन के चारों तरफ मंडराने लगी, इसके बाद प्लेन के इंजन के पिछले हिस्से के पास जमा हो गईं। इसके चलते उड़ान को 2 घंटे रोकना पड़ा।

बड़ी मुश्किल से एयरलाइंस के क्रू ने मधुमक्खियों को प्लेन से दूर किया। इस दौरान छत्तीसगढ़ भाजपा के नेता मितुल कोठारी समेत करीब 150 यात्री चेन्नई एयरपोर्ट में फंसे रहे। मितुल कोठारी ने मधुमक्खियों के हमले और एयरपोर्ट पर फंसे लोगों को लेकर जानकारी साझा की।

भाजपा नेता ने सब कुछ अपनी आंखों से देखा। उन्होंने कुछ तस्वीरें भी अपने फोन से क्लिक कीं। कोठारी की बताई स्थितियों के मुताबिक, AI से तैयार की गई तस्वीरों से समझिए कि वहां हालात कैसे थे।

भाजपा की सोशल मीडिया विभाग के सह-संयोजक मितुल कोठारी किसी काम से चेन्नई गए थे। रायपुर वापसी के लिए उन्होंने इंडिगो की फ्लाइट बुक की। जब एयरपोर्ट पहुंचे तो सब कुछ ठीक था, लेकिन जैसे ही बोर्डिंग के बाद यात्रियों को बस से प्लेन के करीब ले जाया जाने लगा, तभी बड़ी तादाद में मधुमक्खियां आसपास उड़ती दिखाई दीं।

ग्राउंड स्टाफ ने मधुमक्खियों को भगाने का किया प्रयास

इन मधुमक्खियों ने कुछ देर में प्लेन को घेर लिया। ग्राउंड पर मौजूद स्टाफ खुद को बचाने के लिए इधर-उधर भाग रहा था। इसके बाद फौरन प्लास्टिक के बड़े-बड़े बैग लाए गए। स्टाफ ने इन प्लास्टिक के कवर को ओढ़ कर मधुमक्खियों को भगाने का प्रयास किया। सभी यात्रियों को बस में ही रोका गया।

प्लेन के इंजन के पिछले में पहुंची, केमिकल स्प्रे कर भगाया

इसके बाद बड़ी तादाद में मधुमक्खियां प्लेन के इंजन की ओर जाने लगीं। इंजन के पिछले हिस्से में बने एग्जॉस्ट के पास मधुमक्खियां जमा होने लगीं। यदि यहां मधुमक्खियां रुक जाती तो प्लेन टेक ऑफ नहीं कर पाता। ग्राउंड स्टाफ ने मधुमक्खियां को हटाने के लिए केमिकल ट्रीटमेंट शुरू किया। जब मधुमक्खियां कम हुईं तो 4 से 5 यात्रियों के ग्रुप को प्लेन में सुरक्षित तरीके से बैठाया गया।

बस के बाहर भी मधुमक्खियां मंडरा रही थीं, यात्री द्वारा बताई स्थिति की AI तस्वीर।

यात्रियों के बैठने के बाद इंजीनियर्स ने किया प्लेन चेक

सभी यात्रियों के ऑन बोर्ड यानी कि प्लेन के भीतर आ जाने के बाद भी कुछ देर प्लेन को रोक कर रखा गया। इस बात की तस्दीक की गई की इंजन के भीतर एक भी मधुमक्खी मौजूद न हो। क्योंकि यह प्लेन के टेक ऑफ करने में बड़ी परेशानी और हादसे का कारण बन सकता था। फ्लाइट इंजीनियर्स की टीम ने इसे पूरी तरह से चेक किया। इसके बाद ही प्लान को उड़ान की अनुमति दी गई और यात्री रायपुर पहुंचे।

Related Articles

Leave a Reply