छत्तीसगढ़

बलौदाबाजार हिंसा : पुलिस ने कलेक्ट्रेट में आग लगाने और तोड़फोड़ में शामिल 3 और उपद्रवियों को किया गिरफ्तार

बलौदाबाजार

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिला मुख्यालय में 10जून को आयोजित धरना, प्रदर्शन में शामिल लोगों द्वारा पुलिस बल के साथ झूमा झपटी, पत्थर बाजी, मारपीट करते हुए संयुक्त कार्यालय परिसर एवं वहां खडी वाहनों में भी तोड़फोड़ करते हुए आग लगा दिया गया। धरना प्रदर्शन का आयोजन करने वाले तथा इस दौरान बलवा तोड़फोड़ एवं आगजनी करने वाले आरोपियों एवं उपद्रवी तत्वों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की अलग-अलग टीमों का निर्माण कर संभावित स्थलों में लगातार दबिश दिया जा रहा है।

प्रकरण में शामिल आरोपियों की वीडियो, फोटो, सीसीटीवी फुटेज एवम मोबाइल लोकेशन के आधार पर पहचान कार्यवाही करते हुए सरगर्मी से पता तलाश की जा रही है। इसी क्रम में पुलिस द्वारा धरना प्रदर्शन का आयोजन करने, संपूर्ण कार्यक्रम का आयोजन करने वाले, पत्थरबाजी करने एवं तोड़फोड़ में शामिल आरोपियों का चिन्हांन कर उनकी गिरफ्तारी को प्राथमिकता के आधार पर लिया गया है।

अब तक 176 आरोपी पकड़े गए

जिसके तहत पुलिस ने 2 अगस्त शुक्रवार को प्रकरण में शामिल 3 आरोपियों को पकडा है। गिरफ्तार आरोपियों में बलौदाबाजार निवासी नितेश उर्फ निक्कू टंडन भी शामिल है, जिसे माननीय न्यायालय से न्यायालयीन प्रक्रिया के तहत गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही 2 अन्य आरोपियों में ग्राम लिमतरा निवासी दुष्यंत टंडन उर्फ बिट्टू एवं खुर्सीपार भिलाई निवासी संतोष भारती को भी पकड़ा गया है। आरोपियों को विधिवत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेजने की प्रक्रिया की जा रही है। इस मामले में 02.08.2024 तक की स्थिति में बलौदा बाजार में तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना को अंजाम देने वाले कुल 176 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

18 करोड़ की सरकारी संपत्ति को पहुंचा था नुकसान

बता दें कि, प्रदर्शन आगजनी की घटना में बड़ी संख्या में हुई आगजनी एवम तोड़फोड़ में कुल 18 करोड़ रु. की शासकीय एवं निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचा था। घटना में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

Related Articles

Leave a Reply