छत्तीसगढ़

बोर से निकल रहा खौलता पानी:घरवालों ने जांच भी कराई लेकिन वजह पता नहीं; लोग बोले- ये दैवीय चमत्कार

भिलाई : में एक घर के बोर से खौलता पानी निकल रहा है। बारिश के मौसम में भी इतना गर्म पानी निकलने के चलते परिवार के लोग हैरान हैं। वहीं आसपास के लोग भी इसे देखने पहुंच रहे हैं।

लोगों का कहना है कि, पानी इतना गर्म रहता है उसमें चावल भी पक जाए। जानकारी के मुताबिक, ये बोर वार्ड-38 शहीद वीर नारायण वार्ड में प्रेमा देवी के घर पर है।

प्रेमा देवी ने भास्कर को बताया कि 28 साल पहले ये बोर कराया गया था। इतने सालों तक इसमें कभी गर्म पानी नहीं आया, लेकिन पिछले 15 दिनों से इसमें खौलता हुआ पानी निकल रहा है।

बाल्टी में पानी भरा गया तो वहां से भाप निकलने लगी।

बाल्टी में पानी भरा गया तो वहां से भाप निकलने लगी।

निगम के लैब टेक्नीशियन ने खड़े किए हाथ

प्रेमा देवी का कहना है कि बोर से गर्म पानी आने से वे काफी परेशान हैं। कुछ दिनों तक तो घर के लोगों को कुछ समझ ही नहीं आया कि क्या हो रहा है। उन्होंने सोचा कि कहीं ये पानी उनके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक ना हो इसलिए जांच भी कराई।

एक हजार रुपए फीस देकर निगम के लैब में इसकी जांच की गई। टेक्नीशियन ने उन्हें बताया कि पानी सही है पीने लायक है, लेकिन गर्म पानी क्यों आ रहा है इसके बारे में नहीं कह सकते। अब इसे भू-वैज्ञानिक की टीम पहुंचकर ही पता लगा सकती है।

घर के लोग गर्म पानी को लेकर परेशान हैं।

घर के लोग गर्म पानी को लेकर परेशान हैं।

घर के सदस्य का पैर जला

प्रेमा देवी का कहना है कि बोर का पानी इतना खौलता हुआ रहता है कि अगर किसी का अचानक हाथ पड़ जाए तो फफोले पड़ जाएंगे। एक दिन उनके घर की एक महिला के ऊपर बाल्टी से पानी छलक कर गिर गया तो उनका पैर जल गया था। पानी इतना गर्म रहता है कि नहाते समय पूरा बाथरूम भाप से भर जाता है।

बोर के सामने मंदिर, लोगों ने कहा दैवीय चमत्कार

इस घर में रहने वाले बृजेश शर्मा का कहना है कि उनके घर के आंगन में बोर के ठीक सामने मां दुर्गा का मंदिर है। घर के सभी लोग पूजा पाठ करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि ये माता का चमत्कार है कि ऐसा हो रहा है। उनका कहना कि अगर ये जमीन के अंदर किसी भी प्रकार के होने वाले बदलाव से होता तो मोहल्ले में लगभग 200 से अधिक बोर हैं उनमें क्यों नहीं हो रहा है? सिर्फ उनके घर के बोर में ही गर्म पानी क्यों आ रहा है?

Related Articles

Leave a Reply